21वीं सदी में पहली बार भारत के इन दो बल्लेबाजों ने किया ये खास कारनामा

पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारत के दो बल्लेबाजों ने 21वीं सदी में एक खास कारनामा कर दिखाया. 

21वीं सदी में पहली बार भारत के इन दो बल्लेबाजों ने किया ये खास कारनामा
भारत की दूसरी पारी में केएल राहुल और ऋषभ पंत ने शतक जड़े..

लंदन: ओवल मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को भारत के दो बल्लेबाजों ने 21वीं सदी में एक खास कारनामा कर दिखाया. ये दो बल्लेबाज केएल राहुल और ऋषभ पंत हैं. दोनों ने मैच की चौथी पारी और भारत की दूसरी पारी में शतक जड़कर उसे रोमांचक बनाया. हालांकि वे टीम की हार को नहीं टाल सके. इंग्लैंड ने भारत के सामने 464 रनों का लक्ष्य रखा था.  

राहुल और पंत की जोड़ी का कमाल
केएल राहुल और ऋषभ पंत ने भारत की दूसरी पारी में शतक लगाकर ये खास कारनामा किया. दोनों ही बल्लेबाज 21वीं सदी में भारत की ओर से यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं. इससे पहले, 1999 में राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली की जोड़ी ने हैमिल्टन टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथी पारी में शतक लगाए थे. यानी पूरे 19 साल भारत ने इतिहास को दोहराया है. द्रविड़ ने तब 136 गेंदों में नाबाद 103 रन की पारी खेली थी. वहीं, सौरव गांगुली ने उनका भरपूर साथ देते हुए 111 गेंदों में नाबाद 101 रन की पारी खेलकर मैच ड्रॉ करा दिया था.  

KL Rahul
 
गावस्कर और विश्वनाथ भी कर चुके हैं ये कमाल
इससे पहले भी यह कारनामा सुनील गावस्कर और विश्वनाथ की जोड़ी कर चुकी है. 1976 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सुनील गावस्कर और विश्वनाथ ने मैच की चौथी पारी में शतक लगाए थे. सुनील गावस्कर ने 245 गेंदों में 102 रन की पारी खेली थी. वहीं विश्वनाथ ने 220 गेंदों में 112 रन की पारी खेली थी. गावस्कर ने 13 जबकि विश्वनाथ ने 15 चौके जमाए थे. इन दो बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया था. 

ऋषभ पंत ने सिक्स लगाकर पूरा किया शतक
भारतीय टीम के उभरते बल्लेबाज और विकेट कीपर ने अपने पहले टेस्ट मैच शतक में एक और कारनामा कर दिया. उन्होंने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. इससे पहले, उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत छक्का लगाकर की थी. ऐसा करने वाले वे दुनिया के 12वें लेकिन भारत के पहले खिलाड़ी थे. आज के मैच में पंत ने वनडे की स्टाइल में बल्लेबाजी की. पंत ने 146 गेंदों में 114 रन की पारी खेली है जिसमें 15 चौके और 4 छक्के शामिल हैं.

21वीं सदी में पहली बार भारत के इन दो बल्लेबाजों ने किया ये खास कारनामा

केएल राहुल ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा
केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में शतक बनाकर कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. केएल राहुल ने 149 रन बनाए. वे मैच की चौथी पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं. उनसे आगे सिर्फ सुनील गावस्कर हैं. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close