राजपूत और विनोद राय ने की अफगानिस्तान टेस्ट मेजबानी के फैसले की तारीफ
Advertisement

राजपूत और विनोद राय ने की अफगानिस्तान टेस्ट मेजबानी के फैसले की तारीफ

बीसीसीआई ने मंगलवार को नई दिल्ली में घोषणा की कि भारत 2019-2020 में अफगानिस्तान की मेजबानी करेगा. इस फैसले की लालचंद राजपूत और  प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने तारीफ की है. 

विनोद राय और लालचंद राजपूत ने बीसीसीआई के फैसले की तारीफ की (फाइल फोटो)

मुंबई : अफगानिस्तान के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने टेस्ट क्रिकेट का दर्जा पाने वाले इस नये देश के पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करने के भारतीय क्रिकेट बोर्ड के फैसले की सराहना की. उधर प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने भी अफगानिस्तान के पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करने के बीसीसीआई के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अधिक से अधिक टीमों की भागीदारी से खेल समृद्ध होगा.

  1. अफगानिस्तान और आयरलैंड को इस साल जून में टेस्ट दर्जा मिला है
  2. राय ने कहा अधिक से अधिक टीमों की भागीदारी से खेल समृद्ध होगा
  3.  बीसीसीआई जल्दी ही अफगानिस्तान कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देगा

बीसीसीआई ने मंगलवार को नई दिल्ली में घोषणा की कि भारत 2019-2020 में अफगानिस्तान की मेजबानी करेगा.

क्या पिछली हार का दाग धो पाएगी टीम इंडिया मोहाली की तेज पिच में?

पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज राजपूत ने पीटीआई से कहा, ‘‘यह अच्छा है कि वे अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेलेंगे. इससे उन्हें क्रिकेट से लेकर आर्थिक तौर पर सभी पक्षों में मदद मिलेगी. भारत (क्रिकेट के मामलों में) हमेशा अफगानिस्तान का सहयोग करता रहा है.’’ अफगानिस्तान और आयरलैंड को इस साल जून में टेस्ट दर्जा मिला था.

अब पेशेवर कुश्ती खेलेंगे सुशील कुमार, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया

वहीं राय ने अपने बयान में कहा ,‘‘ मुझे खुशी है कि बीसीसीआई ने अफगानिस्तान की तरफ मदद का हाथ बढाया है. हम उनके पहले टेस्ट की मेजबानी करके टेस्ट क्रिकेट में उनका इस्तकबाल करते हैं.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ अधिक से अधिक देशों की भागीदारी से क्रिकेट और समृद्ध होगा.’’ बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने कहा कि 2018. 19 में होने वाले इस ऐतिहासिक टेस्ट का उन्हें इंतजार है और मैच का आगे का ब्यौरा जल्दी ही बताया जायेगा.
उन्होंने कहा ,‘‘ हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हमें पता है कि दोनों देशों के खेलप्रेमियों को इस मुकाबले का इंतजार है. बीसीसीआई जल्दी ही विस्तृत जानकारी देगा.’’

Trending news