INDvsSL Test : बारिश ने धोया मैच का दूसरा दिन, भारत ने 74 रन पर खोए 5 विकेट
Advertisement

INDvsSL Test : बारिश ने धोया मैच का दूसरा दिन, भारत ने 74 रन पर खोए 5 विकेट

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में पहले टेस्ट मैच पर बारिश की मार पड़ गई. लंच के समय आई बारिश के कारण दूसरे दिन के खेल पर पानी फिर गया.

पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी बारिश ने मैच में खलल डाल दिया है. फोटो : bcci/twitter

कोलकाता : भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ गया. हालांकि पहले सेशन में लंच तक खेल हुआ. इसमें श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और मध्यम तेज गति के गेंदबाज दसुन शनाका ने अपने आक्रमण से भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी. उनकी धारधार गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया ने 50 रन पर 5 विकेट खो दिए. हालांकि चेतेश्वर पुजारा की सधी हुई बल्लेबाजी से भारत के लिए अभी उम्मीद बची हुई है. लंच के समय भारत का स्कोर  5 विकेट पर 74 रन हो गया है. चेतेश्वर पुजारा 47 और रिद्धिमान साहा 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

  1. लंच तक भारत की आधी टीम पवेलियन वापस लौटी
  2. लकमल ने 11 ओवर में भारत के 3 विकेट चटकाए
  3. पुजारा ने  क्रीज पर जमे, अर्धशतक के करीब

अंपायरों ने जैसे ही लंच के लिए खेल रोका, बारिश आ गई. मैदान को कवर से ढंक दिया गया है. इससे पहले भारत ने पहले दिन के स्कोर 17 रन पर तीन विकेट के आगे खेलना शुरू किया, तो क्रीज पुजारा और आजिंक्य रहाणे मौजूद थे. हालांकि रहाणे ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. महज 21 गेंदें खेलकर 4 रन बना कर शनाका की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद रविचंद्र अश्विन  क्रीज पर आए और वे भी 29 गेंदों में महज 4 रन बना कर चलते बने. उन्हें भी शनाका ने आउट किया. लंच तक भारत का 32.5 ओवर के खेल के बाद स्कोर 74 पर पहुंच गया और उसके 5 विकेट गिर चुके हैं. क्रीज पर  एक छोर पर पुजारा 47 रन बना कर खेल रहे हैं. श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल ने 11 ओवर में 3 विकेट लिए. वहीं दासुन शनाका ने 8 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए हैं. 

गुरुवार को  मैदान गीला होने के कारण मैच साढ़े तीन घंटे के विलंब से शुरू हुआ. श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने आसमान में छाए बादलों के बीच टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और लकमल ने उनके फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. भारत दौरे पर पहली टेस्ट जीत की तलाश में जुटे श्रीलंका के कप्तान चांदीमल ने तेज गेंदबाजी के अनुकूल हालात को देखते हुए चार स्लिप और गली लगाकर गेंदबाजी की शुरुआत की.

र्डडन गार्डन्स की घसियाली पिच का पूरा फायदा उठाते हुए लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल (00) को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच करा दिया. मिडिल स्टंप पर पिच होकर बाहर की ओर मूव होती इस गेंद का राहुल के पास कोई जवाब नहीं था और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. इसके साथ ही राहुल के लगातार सात अर्धशतक के क्रम पर भी विराम लग गया. वह मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बने. 

भारत पहली पारी
लोकेश राहुल का डिकवेला बो लकमल 00
शिखर धवन बो लकमल                     08
चेतेश्वर पुजारा खेल रहे हैं                    47
विराट कोहली पगबाधा बो लकमल       00
अजिंक्य रहाणे का डिकवेला बो शनाका 04
अश्विन का करुणारत्ने बो शनाका           04
रिद्धिमान साहा खेल रहे हैं                   06
अतिरिक्त: 05 कुल: 32.5 ओवर में पांच विकेट पर : 74 रन विकेट पतन: 1-0, 2-13, 3-17, 4-30, 5-50
गेंदबाजी:
लकमल 11-9-5-3
गमागे 11.5-3-24-0
शनाका 8-2-23-2
करुणारत्ने 2-0-17-0

Trending news