धोनी को लग सकता है बड़ा झटका, टॉप ग्रेड से कट सकता है पत्ता
Advertisement

धोनी को लग सकता है बड़ा झटका, टॉप ग्रेड से कट सकता है पत्ता

एमएस धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इस समय वह सिर्फ वनडे और टी20 में खेल रहे हैं.

टेस्ट मैचों में सबसे सफल कप्तान रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी. फाइल फोटो

नई दिल्ली : टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बड़ा झटका लग सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रशासकों की समिति धोनी का शीर्ष केंद्रीय अनुबंध खत्म कर सकती है. रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि ये समिति तीन ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करना चाहती है. इसकी जगह नया फॉर्मूला लागू करना चाहती है. समिति अब ए, बी और सी के स्थान पर ए प्लस, ए, बी और सी  ग्रेड का फॉर्मूला लागू करना चाहती है. नए ग्रेड के मुताबिक जो खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप टेस्ट, वनडे और टी20 खेल रहे हैं उन्हें ए प्लस कैटेगरी में रखा जाएगा.

  1. अब तक ए केटेगरी में हैं महेंद्र सिंह धोनी का नाम
  2. प्रशासकों की समिति खत्म करना चाहती है A,B,C ग्रेड
  3. नए ग्रेड A+ के अलावा A,B और C हो सकते हैं

महेंद्र सिंह धोनी अब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इंडिया टुडे के अनुसार, ऐसे में उनको एक स्थान नीचे ए कैटेगरी में रखा जा सकता है. अश्विन और रविंद्र जडेजा भी लंबे समय से सिर्फ टेस्ट टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. कहा जा रहा है कि उन्हें रोटेशनल प्रणाली के तहत ऐसा हो रहा है.

INDvsSA : केपटाउन सूखे से परेशान, टीम इंडिया को नहाने को मिलेगा केवल दो मिनट पानी

प्रशासकों की समिति ये प्रपोजल जल्द बीसीसीआई की फाइनेंस कमेटी को भेजेगी. इसके बाद ही इस प्रपोजल पर आगे विचार होगा. इससे पहले क्रिकेटरों की सेलरी के मामले में 30 नवंबर को प्रशासकों की समिति के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक मीटिंग हुई थी.

टेस्ट से पहले ही अफ्रीकी आक्रमण शुरू, फिलेंडर बोले- देखते हैं टीम इंडिया कैसा खेलती है

दिल्ली में इस बैठक के बाद समिति ने वेतन बढ़ाने की सिफारिशों को मंजूर कर लिया था और ये भी आश्वसान दिया था कि जो खिलाड़ी सिर्फ एक ही फॉर्मेट खेल रहे हैं उनके वेतन में भी अच्छी वृद्धि की जाएगी. सीओए की नई गाइडलाइन के बाद अब देखना ये है कि कौन सा खिलाड़ी किस कॉन्ट्रैक्ट के अंतर्गत आता है.

Trending news