#MeToo: राणातुंगा के बाद लसिथ मलिंगा भी फंसे, भारतीय सिंगर चिन्मयी श्रीपदा ने लगाए गंभीर आरोप

मीटू मुहिम का साया अब क्रिकेट जगत तक भी पहुंच गया है. 

#MeToo: राणातुंगा के बाद लसिथ मलिंगा भी फंसे, भारतीय सिंगर चिन्मयी श्रीपदा ने लगाए गंभीर आरोप
लसिथ मलिंगा पर भी लगे यौन उत्पीड़न के आरोप (फाइल फोटो)
Play

नई दिल्ली: इस समय पूरी दुनिया में जारी मीटू मुहिम का साया क्रिकेट जगत तक भी पहुंच गया है. भारतीय गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने गुरुवार (11 अक्टूबर) को श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान एक महिला के साथ मुंबई के एक होटल में यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. श्रीपदा ने टि्वटर पर अपनी जानकार महिला के साथ हुए हादसे को साझा किया.

श्रीपदा की दोस्त के साथ जो घटना हुई उसे श्रीपदा ने कुछ इस तरह लिखा, "मैं (श्रीपदा की दोस्त) सामने नहीं आना चाहती थी. कुछ साल पहले मैं अपनी दोस्त के साथ मुंबई गई थी. एक दिन होटल में मेरी दोस्त कहीं दिखाई नहीं दे रही थी जब मैं उसे हर जगह ढूंढ़ रही थी. उस समय आईपीएल चल रहा था और अपनी दोस्त को खोजने के दौरान होटल में मेरा सामना मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी श्रीलंका के लसिथ मलिंगा से हुआ जिन्होंने मुझसे कहा कि मेरी दोस्त उनके कमरे में है."

उनकी पोस्ट के मुतबिक, "मैं अंदर गई लेकिन मेरी दोस्त वहां नहीं थी. इसके बाद मलिंगा ने मुझे बिस्तर पर धकेल दिया और मेरे चेहरे की तरफ बढ़ने लगे. मैं उनसे मुकाबला नहीं कर सकी. मैंने अपनी आंख और मुंह बंद किए लेकिन उन्होंने मेरे चेहरे का इस्तेमाल किया. तभी होटल स्टाफ ने बार को दोबारा भरने के लिए दरवाजा खटखटाया, जिसे खोलने वह गए. मैं तुरंत वॉशरूम में गई, अपना चेहरा धोया और जब तक होटल स्टाफ कमरे से जाता मैं वहां से चली गई. मैं शर्म महसूस कर रही थी. मैं जानती थी कि लोग कहेंगे कि तुम जानबूझ के उसके कमरे में गईं, वह मशहूर हैं, आप शायद यह चाहती थीं और इससे भी बुरा आपके साथ होना चाहिए."

श्रीपदा ने हालांकि अपनी उस दोस्त का नाम साझा नहीं किया जिसके साथ हुई इस घटना को उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया है. इससे पहले, बुधवार को भारतीय फ्लाइट अटैंडेंट ने श्रीलंका को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान अर्जुन राणातुंगा पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि श्रीलंका के भारत दौरे पर एक पूलसाइड होटल में उनके साथ यौन शोषण की घटना घटी थी.

बता दें कि श्रीलंका के लसिथ मलिंग एक महान तेज गेंदबाज हैं. वह 207 वन-डे में 306 और 68 टी-20 में 68 विकेट ले चुके हैं. 2017 में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद टीम प्रबंधन ने उन्हें अनदेखा कर दिया था, लेकिन एशिया कप 2018 में वह एक बार फिर टीम में लौट आए. टीम में वापसी के बाद श्रीलंका के कोच चंडिका हथुरासिंघे ने मलिंगा की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह डेथ ओवरों के दुनिया में सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं. 

आईसीसी के हवाले से चंडिका ने कहा था, मेरा विश्वास है कि मलिंगा इस टूर्नामेंट में हमारी इक्वेशन पूरी करता है. वह डेथ ओवरों में सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं. उन्होंने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और वह पूरी तरह फिट हैं. हालांकि श्रीलंका ग्रुप स्टे में ही प्रतियोगिता से बाहर हो गया था. भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को हरा कर टूर्नामेंट जीत लिया.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close