IPL-2019: कोलकाता नाइटराइडर्स ने मिचेल स्टार्क को रिलीज किया, स्टार्क ने कहा- अच्छा है
Advertisement

IPL-2019: कोलकाता नाइटराइडर्स ने मिचेल स्टार्क को रिलीज किया, स्टार्क ने कहा- अच्छा है

ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में थे, लेकिन वे चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल सके थे.

ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क 45 टेस्ट, 75 वनडे और 22 टी20 मैच खेल चुके हैं. (फाइल फोटो)

सिडनी: कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को टीम से बाहर कर दिया है. स्टार्क ने बुधवार को बताया कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें मैसेज द्वारा इस बात की जानकारी दी है कि आईपीएल के अगले संस्करण में वे टीम के लिए नहीं खेलेंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और जूही चावला की टीम है. इस टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं. 

केकेआर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2018 सीजन के लिए स्टार्क को 9.40 करोड़ रुपए की बोली लगाकर टीम में शामिल किया था. लेकिन वे चोट के कारण पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थे. मिचेल स्टार्क इससे पहले 2016 और 2017 में भी चोट के कारण लीग में नहीं खेल पाए थे. स्टार्क कोलकाता टीम से जुड़ने से पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम का हिस्सा थे. मिचेल स्टार्क आईपीएल में 27 मैच खेल चुके हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के आगामी मैच हैं रिलीज के कारण 
28 वर्षीय स्टार्क ने कहा, ‘दो दिन पहले ही मुझे कोलकाता के मालिक की तरफ से एक मैसेज आया था. मुझे कोलकाता नाइटराइडर्स के अनुबंध से रिलीज किया जा रहा है. फिलहाल तो मैं घर पर रहूंगा. मेरी चोट ज्यादा दिन तक नहीं रहने वाली. यह शरीर को तरोताजा करने और चोट को ठीक होने देने के लिए अच्छा मौका होगा.’  माना जा रहा है कि केकेआर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के अगले साल के प्रोग्राम को देखते हुए स्टार्क को रिलीज किया है. ऑस्ट्रेलिया को अगले साल दो महत्वपूर्ण टूर्नामेंट/सीरीज खेलनी है. इनमें वर्ल्ड कप के अलावा एशेज सीरीज शामिल है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इसके लिए अपने खिलाड़ियों को बीच-बीच में आराम देना चाहता है, ताकि वे पूरी तरह फिट रहें. 

आईपीएल में नहीं खेलने से मुझे फायदा होगा 
उन्होंने कहा, ‘यदि मैं अगले साल अप्रैल में आईपीएल में नहीं खेलता हूं तो मेरे पास इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए खुद को तरोताजा रखने का यह अच्छा मौका होगा. इस समय मैं सिर्फ आस्ट्रेलिया के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट और वनडे मैच खेलना चाहता हूं.’  28 साल के मिचेल स्टार्क 45 टेस्ट, 75 वनडे और 22 टी20 मैच खेल चुके हैं. वे टेस्ट क्रिकेट में 186 और वनडे में 145 विकेट ले चुके हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम 30 विकेट दर्ज हैं. बाएं हाथ के इस गेंदबाज की वनडे और टेस्ट दोनों में ही 17वीं रैंकिंग है. 

(इनपुट: आईएएनएस) 

Trending news