अफ्रीका में मिताली का राज, महिला टीम ने पहला टी-20 7 विकेट से जीता

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

अफ्रीका में मिताली का राज, महिला टीम ने पहला टी-20 7 विकेट से जीता
वनडे टीम की कप्तान मिताली राज इस पारी में नाबाद लौटीं. फोटो : सीएसए

पोटचेफस्ट्रूम : गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज मिताली राज के नाबाद अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. वनडे सीरीज 2-1 से जीतने वाले भारत ने 165 रन के लक्ष्य को मिताली (नाबाद 54) की पारी की बदौलत 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 168 रन बनाकर हासिल कर लिया.

मिताली ने 48 गेंद की अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का मारा. उन्होंने स्मृति मंधाना (28) के साथ पहले विकेट के लिए 47 और पदार्पण कर रही जेमिमा रोड्रिगेज (37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की. मिताली ने इसके बाद वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 37) के साथ चौथे विकेट के लिए 5.2 ओवर में 52 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. वेदा ने 22 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और इतने ही चौके मारे.

महिला क्रिकेटर ने 457 के स्ट्राइक रेट से खेली तूफानी पारी, सभी धुरंधर रह गए पीछे

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाज और कप्तान डेन वार्न नीकर्क (38), क्लो टायरन (नाबाद 32) और मिगनोन डु प्रीज (31) की पारियों की बदौलत चार विकेट पर 164 रन बनाए. भारत की ओर से अनुजा पाटिल सबसे सफल गेंदबाजी रही जिन्होंने 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

शिखा पांडे और पूजा वस्त्रकार को एक-एक विकेट मिला. दूसरा टी20 मैच 16 फरवरी को ईस्ट लंदन में खेला जाएगा.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close