नेहरा की जगह आए मो. सिराज इस रिकॉर्ड में निकले उनसे 1 कदम आगे
Advertisement

नेहरा की जगह आए मो. सिराज इस रिकॉर्ड में निकले उनसे 1 कदम आगे

इस मैच में सिराज ने हालांकि एक विकेट अपने नाम किया, लेकिन इससे पहले वह इस मैच में काफी महंगे साबित हुए.

photo : facebook/BCCI

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में आशीष नेहरा ने अपना आखिरी मैच खेला. टी-20 सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में खेला गया. आशीष नेहरा की जगह टीम में जगह मिली हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को. सिराज का ये पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था. इस मैच में उन्होंने हालांकि एक विकेट अपने नाम किया, लेकिन इससे पहले वह इस मैच में काफी महंगे साबित हुए.

  1. दूसरे टी 20 में अपने करिअर का आगाज किया सिराज ने
  2. 53 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया सिराज ने
  3. हैदराबाद से ताल्लुक रखते हैं तेज गेंदबाज सिराज

मोहम्मद सिराज ने अपने चार ओवर के स्पेल में 53 रन दिए. इसमें उन्हें एक विकेट लेने भी सफलता मिली. ये विकट उन्होंने कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन का लिया. लेकिन उससे पहले उनकी गेंदों पर मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मनरो काफी रन बनाए.

VIDEO : अनुष्का-विराट की मोहब्बत के 'लव गुरू' हैं जहीर खान

टी20 के अपने पहले ही मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय खिलाड़ियों में मोहम्मद सिराज दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. टी20 के डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड मध्यम गति के तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा के नाम पर है. जोगिंदर शर्मा ने 2007 में हुए टी20 वर्ल्डकप के अपने पहले मैच में 4 ओवर में 57 रन दिए थे. उनके बाद अब तक दूसरा नंबर आशीष नेहरा का था, जिन्होंने 2009 में अपने पहले टी20 मैच में 52 रन दिए थे.

VIDEO : पहले मैच में राष्ट्रगान सुनकर भावुक हुए मो. सिराज, आंखों से बहे आंसू

लेकिन अब ये रिकॉर्ड मोहम्मद सिराज के नाम हो गया है. मो. सिराज ने अपने पहले ही मैच में 4 ओवर के स्पेल में 53 रन दिए और एक विकेट लिया.

Trending news