इमरान ने खुद फोन करके दिया न्यौता, 18 अगस्त को शपथ ग्रहण में जाएंगे नवजोत सिद्धू
Advertisement

इमरान ने खुद फोन करके दिया न्यौता, 18 अगस्त को शपथ ग्रहण में जाएंगे नवजोत सिद्धू

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान ने खुद सिद्धू को फोन करके न्यौता दिया है.

सिद्धू को इस्लामाबाद में 18 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़. पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू को इस्लामाबाद में 18 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है. सिद्धू ने न्यौता स्वीकार कर लिया है.

पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कार्यालय को इसकी सूचना दे दी है. सिद्धू के बयान के मुताबिक वे इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान ने खुद सिद्धू को फोन करके न्यौता दिया है.

गावस्कर और कपिल भी न्योता
शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गवास्कर और कपिल देव को भी आमंत्रित किया गया है. पार्टी एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पीटीआई के अतिरिक्त सूचना सचिव जावेद खान ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व में 1992 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया गया है.

इससे पहले पीटीआई सूचना सचिव फवाद चौधरी ने भी ऐसी ही घोषणा की थी. हालांकि, उसके बाद कहा गया था कि इमरान सादा समारोह करना चाहते हैं और शपथ ग्रहण समारोह में विदेशों के प्रसिद्ध लोगों को नहीं बुलाया जाएगा.

राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का सत्र बुलाया है, जिसमें नए चयनित सदस्य शपथ लेंगे. इस दौरान स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और विपक्ष के नेता का चुनाव होगा.

इमरान को तोहफे में दिया क्रिकेट बैट
पाकिस्तान में भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर करने की संभावनाओं पर चर्चा की. मुलकात के दौरान भारतीय राजदूत ने इमरान खान को एक क्रिकेट बैट भी तोहफे में दिया. उपहार में दिए गए क्रिकेट बैट पर पूरे भारतीय क्रिकेट टीम ने हस्ताक्षर किए थे.

यह भी पढ़ें- इमरान खान का प्रिय शिकार रहा ये भारतीय बल्लेबाज, अब उनके शपथ ग्रहण में बजाएगा तालियां!

अन्य राजनयिक कर्मचारियों के साथ भारतीय उच्चायुक्त ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख को 26 जुलाई के चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए बधाई दी. खान की पार्टी ने नेशनल असेंबली में 116 सीटें जीती हैं.

 

Trending news