पहले डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी के लिए तैयार न्यूजीलैंड, अगले साल खेला जाएगा मुकाबला
Advertisement

पहले डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी के लिए तैयार न्यूजीलैंड, अगले साल खेला जाएगा मुकाबला

न्यूजीलैंड ने नवंबर, 2015 में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था. 

दोनों देशों के बीच ये मैच अगले साल 22 मार्च को खेला जाएगा.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  ऑस्ट्रेलिया, यूएई, इंग्लैंड के बाद अब न्यूजीलैंड भी पहले डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी के लिए तैयार है. न्यूजालैंड अब अगले साल मार्च में डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा. न्यूजीलैंड की मेजबानी में ये पहला डे-नाइट टेस्ट होगा. ये मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑकलैंड में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच ये मैच अगले साल 22 मार्च को खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सीओओ एंथोनी क्रूमी पहले डे-नाइट टेस्ट को लेकर काफी खुश नजर आए और उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड में टेस्ट क्रिकेट के प्रेमियों के लिए ये काफी अच्छी खबर है. इस मंजूरी के बाद हम पहले डे-नाइट टेस्ट के लिए तैयार हैं. अब दर्शकों के पास ज्यादा से ज्यादा मैच का लुत्फ उठाने का मौका होगा. हमें बहुत खुशी है और पूरी उम्मीद है कि ये दर्शकों के लिए एक नया और शानदार अनुभव होगा.”

क्रमी ने कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि पहला डे-नाइट टेस्ट कई रिकॉर्ड बनाएगा और दर्शक इसे हाथों-हाथ लेंगे. हम आने वाले समय में कई डे-नाइट टेस्ट कराने की सोच रहे हैं. अगर सब कुछ सही रहा तो हम आने वाले समय में और ज्यादा डे-नाइट टेस्ट कराएंगे.” आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने नवंबर, 2015 में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद से कुल 5 डे-नाइट टेस्ट खेले जा चुके हैं, इनमें से तीन मैच आस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए हैं. हाल ही में इंग्लैंड में भी पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेला गया. इस मैच में रिकॉर्ड दर्शकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और तीन दिनों में भी दर्शकों की संख्या 75 हजार को पार कर गई थी.

Trending news