इस कीवी गेंदबाज ने 5 गेंद में लिए 3 विकेट, पाकिस्तान की 183 रन से हार

विलियमसन ने कहा कि उनका लक्ष्य पांचों मैच जीतकर पाकिस्तान का सूपड़ा साफ करना है. बोल्ट ने पांच गेंद में तीन विकेट लेकर पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत से रोक दिया. 

इस कीवी गेंदबाज ने 5 गेंद में लिए 3 विकेट, पाकिस्तान की 183 रन से हार
ट्रेंट बोल्ट ने 17 रन देकर पांच विकेट चटकाए (फाइल फोटो)

डुनेडिन: ट्रेंट बोल्ट के कहर बरपाते स्पैल से न्यूजीलैंड ने तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में शनिवार को पाकिस्तान को 183 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. न्यूजीलैंड ने अभी तक तीनों मैच जीत लिए हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उनका लक्ष्य पांचों मैच जीतकर पाकिस्तान का सूपड़ा साफ करना है. बोल्ट ने पांच गेंद में तीन विकेट लेकर पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत से रोक दिया. उन्होंने 17 रन देकर पांच विकेट चटकाए. 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 257 रन बनाए जबकि पाकिस्तानी टीम 28वें ओवर में 74 रन पर आउट हो गई. एक समय पाकिस्तान का स्कोर 19वें ओवर में आठ विकेट पर 32 रन था और उस पर न्यूनतम वनडे स्कोर पर सिमट जाने का खतरा मंडरा रहा था. न्यूनतम वनडे स्कोर जिम्बाब्वे के नाम है जो 35 रन पर आउट हो गई थी . पाकिस्तान का न्यूनतम वनडे स्कोर 43 रन है.

यह भी पढ़ें: स्वामी विवेकानंद को ऐसे याद किया टीम इंडिया में रहे इस विस्फोटक बल्लेबाज ने

सरफराज अहमद ( 14 ) , मोहम्मद आमिर ( 14 ) और रूम्मान रईस ( 16 ) ने आखिरी दो विकेट के लिए 42 रन जोड़े. बोल्ट ने अजहर अली, फखर जमान और मोहम्मद हफीज को पांच गेंदों के भीतर पवेलियन भेजकर पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत करने से रोका. 

यह भी पढ़ें: बेटी जीवा को ‘चियरअप’ करने उसके स्कूल पहुंचे एमएस धोनी

शादाब खान को बोल्ड किया
दस ओवरों के बाद पाकिस्तान के तीन विकेट नौ रन पर गिर गए थे . अनियमित गेंदबाज कोलिन मुनरो ने शादाब खान को बोल्ड किया और हसन अली को विलियमसन के हाथों लपकवाया. इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन (73) और रोस टेलर (52) के अलावा मार्टिन गुप्टिल (45) ने उपयोगी पारियां खेली. इससे पहले भी बारिश से प्रभावित दो मैचों में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के सामने हार का सामना करना पड़ा था.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close