वनडे में फखर जमां की धूम, दोहरा शतक जड़ने के बाद एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया
Advertisement

वनडे में फखर जमां की धूम, दोहरा शतक जड़ने के बाद एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया

फखर जमां ने आज रविवार को पांचवें वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ 85 रनों की पारी खेली.

(फाइल फोटो)

बुलावायो: हाल ही में दोहरा शतक लगाकर पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बने फखर जमां जबर्दस्त फॉर्म में हैं. अपने शानदार फॉर्म की बदौलत दिन-प्रतिदिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले मैच में 156 गेंदों पर दोहरा शतक जड़ने वाले जमां ने आज जिम्बाब्वे के खिलाफ पांचवें वनडे मैच एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

फखर जमां वनडे में सबसे तेजी से 1000 रन बनाने बल्लेबाज बने गए हैं. जमान ने यहां मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ गए पांचवें वनडे मैच में 17 गेंदों पर 21 रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल कर ली. उन्होंने इस मैच से पहले 17 मैचों में 980 रन बनाए थे. जमान ने अपने 18वें मैच में 85 रनों की पारी खेली और सबसे तेजी से 1000 का आंकड़ा पार करने का कीर्तिमान बनाया. 28 साल के सलामी बल्लेबाज जमान से पहले वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्डस, इंग्लैंड के केविन पीटरसन और जोनाथन ट्रॉट , दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक और पाकिस्तान के बाबर आजम ने 21 मैचों में 1000 रन पूरे किए थे.

फखर जमां का खुलासा, 'यह शख्स मुझे दो दिन से दोहरा शतक जड़ने के लिए कह रहा था'

एक साल पहले ही वनडे पदार्पण करने वाले जमान ने शुरुआत के चार मैचों में ही 252 रन बनाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. उन्होंने पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल में भारत के खिलाफ 106 रन बनाए थे. 

इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने किया कमाल, 156 गेंदों में बनाए नाबाद 210 रन

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज जमान हाल ही में वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पाकिस्तान के पहले और कुल छठे बल्लेबाज बन हैं. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ शुक्रवार को खेले जा रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मैच में यह मुकाम हासिल किया था. जमान ने इस मैच में 210 रनों की पारी खेली थी. वह पाकिस्तान के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने में सफल रहे थे. जमान ने सईद अनवर (194) का रिकार्ड ध्वस्त किया था. अनवर ने चेन्नई में 1996 में भारत के खिलाफ इतने रन बनाए थे. 

(इनपुट-भाषा)

Trending news