PICS: ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया ने शुरू की प्रैक्टिस, कोहली ने फैन्स के साथ दिया पोज
Advertisement

PICS: ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया ने शुरू की प्रैक्टिस, कोहली ने फैन्स के साथ दिया पोज

पिछली बार भारत ने 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, उस समय भारत ने 3-0 से टी-20 सीरीज जीती थी. भारत एक बार फिर उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगा.

ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है टीम इंडिया (PIC : BCCI)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है और प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. इस बीच ब्रिस्बेन पहुंचे कप्तान विराट कोहली ने कुछ भारतीय फैन्स के साथ अपनी तस्वीरें खिंचवाई. बीसीसीआई विराट कोहली की फैन्स के साथ कुछ तस्वीरें ऑफिशियल टि्वटर पेज से शेयर की हैं. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंच से भी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 टी-20, 4 टेस्ट और 3 वन-डे की सीरीज खेलनी है 21नवंबर को ब्रिसबेन में पहला टी20मैच खेला जाना है. 

  1. 21 नवंबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मैच खेला जाएगा
  2. 6 दिसंबर से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज
  3. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 12 जनवरी से शुरू होगी वनडे सीरीज

ऑस्ट्रेलिया रवाना होते वक्त भी टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर की थीं. ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. वहीं, टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि विश्व कप से पहले अब सिर्फ 13 मैच खेलने हैं लिहाजा वनडे टीम में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होंगे.

INDvsAUS: 21 नवंबर से शुरू हो रहा है ऑस्ट्रेलिया दौरा, जानिए पूरा शेड्यूल, टीमें, टेलिकास्ट

भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराने का सबसे सुनहरा मौका है. ऑस्ट्रेलिया के दो प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर गेंद से छेड़खानी मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं. पिछली बार भारत ने 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, उस समय भारत ने 3-0 से टी-20 सीरीज जीती थी. भारत एक बार फिर उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगा. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कप्तान विराट कोहली की तस्वीरें फैन्स के साथ शेयर करते हुए बीसीसीआई ने कैप्शन दिया है- विराट कोहली के पास अपने फैन्स के लिए हमेशा समय होता है.

वहीं, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के गाबा में प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की मैदान में प्रैक्टिस की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ फोटो पोस्ट की, जिसमें उन्होंने पंत को चैंपियन बताया गया.

वहीं, केएल राहुल ने नोस्टेलजिक कैप्शन के साथ फोटो पोस्ट की. उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा है कि- मैंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया से ही की थी.

टेस्ट टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा ने ट्वीट किया- उनकी नजर आने वाले कुछ सप्ताहों में अच्छे क्रिकेट पर हैं.

बता दें कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर केपटाउन में गेंदबाजी से छेड़छाड़ के आरोप के चलते प्रतिबंध झेल रहे हैं. टीम इंडिया का फोकस कोहली के नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. विराट कोहली अब तक ऑस्ट्रेलिया में 8 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 62 की औसत से 992 रन बनाए हैं. उनका अधिकतम स्कोर 169 है. 2014-15 की सीरीज में विराट कोहली ने 4 मैचों में 86.50 की औसत से 692 रन बनाए थे. वहीं, 3 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद भारत 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा. इसके बाद तीन वनडे मैचों के साथ इस दौरे का समापन होगा.

Trending news