INDvsAUS : टीम इंडिया के लिए एक और अच्छी खबर, दूसरा टेस्ट खेल सकते हैं पृथ्वी शॉ
Advertisement

INDvsAUS : टीम इंडिया के लिए एक और अच्छी खबर, दूसरा टेस्ट खेल सकते हैं पृथ्वी शॉ

पिछले महीने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान 19 साल के पृथ्वी के टखने में चोट लग गई थी.

दूसरे टेस्ट खेल सकते हैं पृथ्वी शॉ. (फाइल फोटो- PTI)

एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत के बाद भारतीय टीम के लिए एक और अच्छी खबर आयी है. भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के 14 दिसबंर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में खेलने की संभावना बढ़ गई है.  टेस्ट से पूर्व फिटनेस हासिल करने की कवायद के तहत उन्होंने दौड़ना शुरू कर दिया है.

पिछले महीने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान 19 साल के शॉ के टखने में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए. मुंबई के इस बल्लेबाज को यहां पहले टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन के खेल की शुरुआत से पूर्व एडीलेड ओवल में दौड़ते हुए देखा गया है.

fallback
अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए थे पृथ्वी शॉ. (फाइल फोटो- PTI)

अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण करते हुए टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले शॉ का टखना अभ्यास मैच के दौरान डीप मिडविकेट बाउंड्री पर कैच लेते हुए मुड़ गया था. शॉ के पर्थ में दूसरे टेस्ट में खेलने की संभावना बेहद कम है, लेकिन मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए उनकी टीम में वापसी हो सकती है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में 134 रन की पारी खेलने के लिए शॉ को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया था. वह टेस्ट पदार्पण करते हुए शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बने. इसके बाद उन्होंने 70 और 33 रन की पारियां खेली. माना जा रहा था कि पहले टेस्ट में शॉ को लोकेश राहुल या मुरली विजय के साथ पारी का आगाज करने का मौका दिया जा सकता था.

शॉ के बाहर होने के बाद राहुल और विजय ने भारतीय पारी का आगाज किया. राहुल ने मैच में दो और 44 जबकि विजय ने 11 और 18 रन की पारियां खेली. भारत ने पहला टेस्ट 31 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है.

(भाषा इनपुट)

Trending news