रजनीकांत ने कहा, IPL में काली पट्टी बांधकर खेलें चेन्नई टीम के खिलाड़ी
Advertisement

रजनीकांत ने कहा, IPL में काली पट्टी बांधकर खेलें चेन्नई टीम के खिलाड़ी

कावेरी जल बंटवारे पर कर्नाटक के साथ चल रहे विवाद पर तमिलनाडु में सभी एक्टर्स ने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया.

कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन न होने से नाराज हैं तमिलनाडु में लोग. फोटो : एएनआई

नई दिल्ली : तमिलनाडु इस समय कावेरी जल विवाद मुद्दे की आग में उबल रहा है. राज्य की सभी पार्टियां और प्रमुख लोग इस मुद्दे पर एक साथ खड़े नजर आ रहे हैं. कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन न होने से रविवार को इस मामले में तमिलनाडु में एक्टर्स एसोसिएशन की ओर से विरोध-प्रदर्शन आयोजित किया गया. इसमें तमिलनाडु के सभी प्रमुख अभिनेता शामिल हुए. इसमें रजनीकांत, इलैया राजा, कमल हासन, धनुष, विजय सहित सभी कलाकार शामिल हुए. 

  1. एक्टर्स एसोसिएशन की ओर से विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया
  2. इसमें रजनीकांत, कमल हासन जैसे अभिनेताअों ने  हिस्सा लिया
  3. आईपीएल के मैचों के बहिष्कार की मांग की जा रही है चेन्नई में

कावेरी प्रबंधन बोर्ड के मामले रजनीकांत ने मीडिया से बातचीत में कहा, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चेन्नई की टीम से मैचों के दौरान काला फीता बांधकर विरोध करने की अपील की है.

VIDEO: रोमांचक जीत के बाद चेन्नई ने मनाया ब्रावो स्टाइल जश्न

आईपीएल के बहिष्कार की मांग उठी
इससे पहले तमिलनाडु में कावेरी जल संकट के बाद कहा जा रहा है कि आईपीएल का बहिष्कार किया जाना चाहिए. शशिकला के भतीजे टीवी दिनाकरन ने आईपीएल के बहिष्कार की मांग की थी. अब एक बातचीत में रजनी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कावेरी विवाद के बीच आईपीएल खेला जाना चाहिए.
रजनीकांत ने बातचीत में कहा कि अगर खिलाड़ी आईपीएल खेलने का फैसला करते हैं तो चेन्नई के खिलाड़ी अपने हाथ पर काला फीता बांधकर विरोध जरूर करें.'

अभिनेता रजनीकांत ने कहा कि कावेरी प्रबंधन बोर्ड  और सीडब्ल्यूआरसी की स्थापना से कावेरी मुद्दे को सुलझाने में मदद मिलेगी और आशा है कि "न्याय की जीत होगी" सिनेमा क्षेत्र में उनके सहयोगी और अब एक राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी कमल हासन ने कहा कि "केवल बोर्ड का गठन ही एकमात्र तरीका था."
सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्या कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन का निर्देश दिया गया गया, क्योंकि इसकी समय सीमा गुरुवार को समाप्त हो चुकी है.

इधर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्या कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन का निर्देश दिया गया गया, क्योंकि इसकी समय सीमा गुरुवार को समाप्त हो चुकी है. इस मुद्दे पर तमिलनाडु में पार्टियां और विभिन्न संगठन भड़क उठे हैं.

दिनाकरण ने लोगों से आईपीएल मैचों से दूर रहने की अपील की
एएमएमके नेता दिनाकरण ने क्रिकेट प्रशंसकों को इससे दूर रहने की अपील की. हालांकि, तमिलनाडु सरकार ने आयोजन के दौरान सुरक्षा का आश्वासन दिया है. सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की प्रतिद्वंद्वी और अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) नेता टी टी दिनाकरण ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग कर रहे किसानों की आवाज को मजबूत करने के लिए क्रिकेट प्रेमियों को यहां होने वाले आईपीएल मैचों से दूर रहने की अपील की है. तमिल समर्थक संगठनों के आईपीएल मैच कराए जाने का विरोध करने के बाद उनकी अपील आई है. 

तमिलनाडु के मत्स्य मंत्री और अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने कहा, ‘‘अगर उन्होंने (आईपीएल आयोजकों ने) हमसे सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की तो हम नहीं कह सकते कि हम सुरक्षा मुहैया नहीं कराएंगे.’ दिनाकरण ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं क्रिकेट प्रेमियों से अपील करता हूं कि कावेरी (नदी जल मुद्दे) पर प्रदर्शन में किसानों की आवाज को दमदार बनाने के लिए आईपीएल मैचों का बहिष्कार करें.’ यहां 10 अप्रैल से 20 मई के बीच आईपीएल के सात मैच होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि आईपीएल मैच ऐसे वक्त होगा, जब हर दिन लोग किसानों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं.

इनपुट : आईएएनएस/ भाषा

Trending news