रोहित शर्मा के छक्के पर खुशी से उछल पड़ीं, लेकिन आउट होते ही मुरझा गया रितिका का चेहरा
Advertisement

रोहित शर्मा के छक्के पर खुशी से उछल पड़ीं, लेकिन आउट होते ही मुरझा गया रितिका का चेहरा

रोहित का छक्का देखकर स्टैंड्स में बैठी उनकी पत्नी रितिका सजदेह का चेहरा भी खुशी से खिल उठा, लेकिन आउट होते ही वह दुखी हो गईं, 

रोहित शर्मा 56 रन बनाकर आउट हुए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों के जानदार प्रदर्शन और कप्तान रोहित शर्मा की दमदार शुरुआत के दम पर भारत ने एशिया कप ग्रुप ए मैच में बुधवार (19 सितंबर) को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 126 गेंदें शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. टॉस हारकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर नहीं टिक पाए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने आते रही अपने रंग दिखा दिए. स्टैंड्स में रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह भी मौजूद थीं, जिनके रिएक्शंस को कैमरे ने अलग-अलग कैद किया. 

कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 52 रनों के साथ अर्धशतक जड़ा. वहीं, शिखर धवन अपने अर्धशतक से चूक गए और 46 रन बनाकर आउट हो गए. 

भारतीय सलामी जोड़ी ने सतर्क शुरुआत की. पहले छह ओवर में केवल 17 रन बने. रोहित समझ गए कि अगर यह स्थिति बरकरार रही तो दबाव बढ़ता जाएगा. उन्होंने मोहम्मद आमिर पर दो चौके जड़कर हाथ खोले और फिर अगले ओवर में उस्मान खान पर दो छक्के लगाकर भारतीय समर्थकों को खुश कर दिया.

भारतीय कप्तान ने हसन अली की गेंद मिडविकेट पर चार ओवर के लिये भेजकर नौवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. धवन ने भी हसन अली पर छक्का लगाया जबकि रोहित ने इसी गेंदबाज के अगले ओवर में पहले छक्का और फिर चौका लगाकर 36 गेंदों पर अपना 35वां वनडे अर्धशतक पूरा किया. रोहित शर्मा ने इस दौरान अपने ट्रेडमार्क स्टाइल में छक्का जड़ा. रोहित का छक्का देखकर स्टैंड्स में बैठी उनकी पत्नी रितिका सजदेह का चेहरा भी खुशी से खिल उठा.

सरफराज अहमद ने आखिर में 14वें ओवर में लेग स्पिनर शादाब खान को गेंद सौंपी. उनकी पहली गेंद ही गुगली थी जिस पर रोहित गच्चा खाकर बोल्ड हो गए. भारतीय कप्तान ने अपनी 39 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए. रोहित शर्मा के आउट होते ही रितिका का चेहरा मानो मुरझा सा गया.

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार (15 रन देकर तीन), जसप्रीत बुमराह (23 रन देकर दो) और केदार जाधव (23 रन देकर तीन) की धारदार गेंदबाजी से भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान के केवल दो बल्लेबाज बाबर आजम (47) और शोएब मलिक (43) ही कुछ योगदान दे पाए. 

भारत की यह गेंदें शेष रहने के लिहाज से पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसने 2006 में मुल्तान में 105 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की थी. भारत ने इस तरह से ग्रुप ए से शीर्ष पर रहकर सुपर फोर में जगह बनाई, जहां उसे रविवार को फिर से पाकिस्तान का सामना करना है. 

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news