VIDEO : रोहित शर्मा ने जड़ा ऐसा छक्का, विराट कोहली का मुंह रह गया खुला
Advertisement

VIDEO : रोहित शर्मा ने जड़ा ऐसा छक्का, विराट कोहली का मुंह रह गया खुला

 इससे पहले 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भी रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर 150 रनों की शानदार पारी खेली थी.

रोहित शर्मा का शानदार छक्का (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : रोहित शर्मा (147) और कप्तान विराट कोहली (113) के बीच हुई दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में रविवार को 338 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित और कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 230 रनों की साझेदारी की बदौलत पूरे 50 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 337 रन बनाए हैं. 

  1. पहला वनडे न्यूजीलैंड से 6 विकेट से जीता
  2. दूसरा वनडे भारत ने 6 विकेट से जीता 
  3. तीसरे वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शतक जड़ा

इस मैच में शतकीय पारी खेलने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए हैं. सबसे पहले टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा करते हुए 138 गेंदों में 147 रनों की शानदार पारी खेली. रोहित शर्मा 138 गेंदों में 18 चौकों और 2 छक्कों के साथ शानदार 147 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. रोहित शर्मा ने एक्सट्रा कवर के ऊपर से मारने की कोशिश की, लेकिन लॉन्ग ऑफ पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे. 

न विराट कोहली न सचिन तेंदुलकर, ये रिकॉर्ड है सिर्फ रोहित शर्मा के नाम

अपनी इस शानदार पारी के अंदर रोहित ने एक ऐसा छक्का भी जड़ा, जिसे देखकर ना केवल गेंदबाज, कमेंटेटर और दर्शक हैरान हुए बल्कि खुद विराट कोहली भी हैरान रह गए. रोहित शर्मा ने 10वें ओवर की चौथी गेंद पर ऐसा छक्का जड़ा जो काफी हैरान करने वाला था. रोहित के इस शानदार छक्के को विराट कोहली काफी देर तक आंखें फाड़े देखते रहे. 

रोहित और पांड्या में इस रिकॉर्ड के लिए शुरू हुई जंग, देखें कौन आगे निकलेगा

रोहित के छक्के के साथ विराट का यह शानदार एक्सप्रेशन पर कैमरे में कैद हो गया, जिसे बीसीसीआई ने अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर किया है. 

बता दें कि यह रोहित शर्मा के वनडे करियर का 15वां शतक है. कप्तान और उपकप्तान की जोड़ी ने शुरुआती विकेट के दबाव में टीम को आने नहीं दिया और आसानी से रन बनाते रहे. स्कोर बोर्ड चलाने में इस जोड़ी को किसी तरह की परेशानी नहीं आई. यह साझेदारी रोहित और कोहली के बीच 12वीं शतकीय साझेदारी है. रोहित ने इस मैदान पर अपना लगातार दूसरा शतक जड़ा. इससे पहले 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भी रोहित ने शतक जड़ा था. 

VIDEO : रोहित शर्मा ने जड़ा ऐसा छक्का, आसमां ताकते रह गए 'कंगारू'

रोहित वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने इसके लिए 165 पारियां लीं जबकि पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने 160 पारियों में 150 छक्के लगाए थे. 

बता दें कि इसी मैच में कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपने 9000 रन भी पूरे कर लिए हैं. कोहली ने अपनी पारी में 106 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और एक छक्का लगाया है. 

(आईएनएस के इनपुट के साथ)

Trending news