हॉकी खिलाड़ी को बधाई देने में क्रिकेट के 'भगवान' ने कर दी गलती
Advertisement

हॉकी खिलाड़ी को बधाई देने में क्रिकेट के 'भगवान' ने कर दी गलती

भारत की इसी सफलता की बधाई सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर दी, लेकिन अपने इस ट्वीट में वह एक बड़ी गलती कर बैठे. 

सचिन ने बाद में अपना ट्वीट डिलीट कर दिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कहते हैं गलती किसी से भी हो सकती है और इस बार गलती क्रिकेट के 'भगवान' यानि सचिन तेंदुलकर से हुई है. सचिन तेंदुलकर ने हॉकी खिलाड़ी को बधाई देते हुए एक गलती कर दी है. दरअसल, छह देशों के बीच हॉकी की चैंपियंस ट्रॉफी खेली जा रही है. चैंपियंस ट्रॉफी में अबतक भारत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से हराया था. इसके साथ ही भारत की टीम 3 अंकों, और चार गोलों के साथ टॉप पर पहुंच गई थी. इसके बाद भारतीय टीम का अर्जेंटीना से मुकाबला था और भारत ने यह मैच 2-1 से जीत लिया.

  1. 6 देशों के बीच खेली जा रही है चैंपियंस ट्रॉफी
  2. भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से मात दी
  3. भारत ने अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी

इस मैच में हरमनप्रीत सिंह ने दूसरे क्वार्टर में गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. इसके बाद मनदीप सिंह ने दूसरा गोल करके भारत की लीड 2-0 कर दी. अर्जेंटीना ने एक गोल करके लीड कम कर दी. अर्जेंटीना ने गोल उतारने का भरसक प्रयास किया, लेकिन भारतीय टीम ने कड़ा मुकाबला करते हुए अर्जेंटीना को गोल करने से रोके रखा. भारत दो मैचों में छह अंकों के साथ टॉप पर बना हुआ है.

भारत की इसी सफलता की बधाई सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर दी, लेकिन अपने इस ट्वीट में वह एक बड़ी गलती कर बैठे. दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने मैच के बाद टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए ट्वीट में लिखा- 'भारतीय हॉकी टीम के लिए शानदार वीकेंड रहा. भारत ने पाकिस्तान के बाद अर्जेंटीना को हराया. सरदार सिंह का नाम खासतौर पर लेना चाहूंगा जिन्होंने 300वें मैच में भारत के लिए अहम गोल किया.'

fallback

बता दें कि भारत के लिए सरदार सिंह ने कोई गोल नहीं किया था, तेंदुलकर ने फोटो भी मनदीप सिंह की ही शेयर की थी. हालांकि, इसके कुछ देर बाद ही सचिन तेंदुलकर ने अपनी गलती सुधार ली. उन्होंने दोबारा ट्वीट किया- 'भारतीय हॉकी टीम के लिए शानदार वीकेंड रहा. भारत ने पाकिस्तान के बाद अर्जेंटीना को हराया. सरदार सिंह का नाम खासतौर पर लेना चाहूंगा जिन्होंने अपना 300वां मैच खेला.'

बता दें कि भारत को अगला मैच ऑस्ट्रेलिया से खेलना है. भारत की टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली फेवरेट टीम है. फाइनल एक जुलाई को होना है.

Trending news