आपके पास भी है सचिन तेंदुलकर की BMW X5M खरीदने का मौका!

सचिन तेंदुलकर ने अपनी पहली कार 1989 में खरीदी थी. उस वक्त सचिन तेंदुलकर भारतीय टेस्ट टीम में खेलते थे.

आपके पास भी है सचिन तेंदुलकर की BMW X5M खरीदने का मौका!
एक बार फिर बेची जा रही है सचिन तेंदुलकर की कार (www.cartoq.com)
Play

नई दिल्ली: क्रिकेट के 'भगवान' सचिन तेंदुलकर का गाड़ियों के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है. महेंद्र सिंह धोनी के अलावा सचिन तेंदुलकर ही एक ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्हें गाड़ियों का खासा शौक है और उनके कलेक्शन में कई गाड़ियां शामिल हैं. सचिन तेंदुलकर के कलेक्शन में कई स्पोर्ट्स कार भी शामिल हैं. सचिन के कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू, निसान GT-R, मर्सिडीज बेंज और ऑडी क्यू 7 जैसी कई गाड़ियां शामिल हैं. ऐसे में जब वह अपनी कोई गाड़ी बेचना चाहते हैं तो खरीदारों की लाइन लग जाती है.

बल्लेबाजी के अलावा सचिन तेंदुलकर का दूसरा प्यार शायद गाड़ियां ही हैं. उनकी गाड़ियों की इस कलेक्शन को देखकर लगता है कि उन्हें स्पीड से बेइंतहा प्यार है. कारों के प्रति उनके पैशन का ही परिणाम है कि जब भी कोई गाड़ी उनके गैराज से निकल कर बिकने के लिए बाजार में आती है तो उसे बिकने में बहुत समय नहीं लगता. 

फिलहाल सचिन तेंदुलकर की नीले रंग की बीएमडब्ल्यू X5M बिकने के लिए तैयार है. हालांकि, अब यह सचिन तेंदुलकर के पास नहीं है, क्योंकि वह इसे पहले ही बेच चुके हैं. www.cartoq.com के मुताबिक, यह कार अब चौथी बार बेची जा रही है. यह कार 720000 किलोमीटर चल चुकी है. इस तरह सचिन तेंदुलकर और इस बीएमडब्ल्यू के बीच रिश्ता काफी पुराना सा हो गया है. बीएमडब्ल्यू का एम वर्जन सबसे पॉवरफुल वर्जन माना जाता है. 

सचिन तेंदुलकर ने 2012 में जर्मन ब्रांड एम्बेसेडर भी खरीदी थी, लेकिन उनकी गैराज में सबसे ज्यादा चलने वाली गाड़ी बीएमडब्ल्यू X5M ही है. लेकिन अब यह कार बिकने के लिए बाजार में पहुंच चुकी है. इसकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है. क्रिकेट लीजेंड ने इस कार की कीमत 21 लाख रुपए रखी है. नीले रंग की यह कार दुर्लभ कारों में मानी जाती है. एम का अर्थ है इसकी परफॉर्मेंस एसयूवी जैसी है. 4619 सीसी और वी 8 पेट्रोल इंजन वाली इस कार का इंजन 347 बीएचपी और 480 एनएम का ट्रॉक्यू जेनरेट कर सकता है. 

इस गाड़ी में 5 स्पीड ट्रांसमिशन है. यह 239 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती थी. इस एसयूवी की कीमत 21 लाख रुपए रखी गई है. बीएमडब्ल्यू की विरासत को देखते हुए यह जायज कीमत है. कार का रख-रखाव अच्छा किया हुआ है. गाड़ी में सैंट्रल लॉकिंग, ऑडियो सिस्टम, रिमोट लॉकिंग, अलोय व्हील्स, लैदर सीट्स, एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सीट्स, पावर मिर्रस, पार्किंग सेंसर्स, एयर बैग्स और सनरूफ है. अपने कलर की वजह से यह बीएमडब्ल्यू रेयर गाड़ी मानी जाती है.

इस कार को आप Acierto Multi Trade Pvt Limited कंपनी से  aciertomultitrade@gmail.com पर संपर्क कर खरीद सकते हैं.  

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपनी पहली कार 1989 में खरीदी थी. उस वक्त सचिन तेंदुलकर भारतीय टेस्ट टीम में खेलते थे और उनकी उम्र महज 16 साल थी. सचिन ने उस वक्त मारुति सुजुकी 800 खरीदी थी.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close