सानिया मिर्जा नहीं खेल पाएंगीं ऑस्ट्रेलियाई ओपन में, ये है कारण

सानिया मिर्जा ने कहा, मैं चलने में तो सक्षम हूं, लेकिन खेलने में सक्षम नहीं हूं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Dec 16, 2017, 06:07 PM IST
सानिया मिर्जा नहीं खेल पाएंगीं ऑस्ट्रेलियाई ओपन में, ये है कारण
सानिया मिर्जा युगल में मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर रिकॉर्ड खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. photo : twitter

कोलकाता : भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने शनिवार को कहा कि वह घुटने की चोट के कारण अगले साल होने वाले आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगी. जयदीप मुखर्जी अकादमी में आयोजित प्रेमजीत लाल इंविटेशनल टेनिस टूर्नामेंट में शामिल हुईं सानिया ने यह जानकारी दी. सानिया ने कहा, "मुझे घुटने में ऐसी जगह चोट लगी है, जिसे जम्पर्स नी कहते हैं. इसमें बहुत दर्द होता है. मैं चलने में तो सक्षम हूं, लेकिन खेलने में सक्षम नहीं हूं. यह सबसे बड़ी समस्या है."

भारत की 31 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी ने कहा, "मैंने जब पिछले कुछ माह में अपने चिकित्सकों से बात की थी, तो उन्होंने मुझे कुछ माह के आराम की सलाह दी थी. इसके बाद देखते हैं कि सर्जरी या इंजेक्शन के बाद देखतें कि क्या होता है?"

विवादों से सफलता के शिखर तक, आसान नहीं रही सानिया मिर्जा की राह

सानिया ने कहा, "मैं इस बारे में आपको स्पष्ट नहीं बता पाऊंगी, लेकिन निश्चित तौर पर मैं अगले साल आस्ट्रेलिया ओपन में हिस्सा नहीं ले पाऊंगी." सानिया ने कहा कि उन्हें टेनिस कोर्ट में वापसी करने में समय लगेगा. उन्होंने आशा जताई है कि वह अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों ( 4 अप्रैल से 15 अप्रैल तक) और एशियाई खेलों (18 अगस्त से दो सितम्बर) में हिस्सा ले पाएंगी.

...तो इस वजह से सानिया मिर्जा चाहती हैं कि उनकी बायोपिक में यह एक्ट्रेस निभाए उनकी भूमिका

प्रेमजीत लाल इंविटेशनल टेनिस टूर्नामेंट तीन दिनों तक चलने वाला है और इसमें सानिया मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद हुईं. उनके साथ इसमें भारत के दिग्गज खिलाड़ी विजय अमृतराज और सोमदेव देववर्मन भी शामिल हुए.