कोहली को पक्का दोस्त तक कह डाला इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने
Advertisement

कोहली को पक्का दोस्त तक कह डाला इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने

भारत-पाक के बीच सीमा पर जारी तनाव से भले ही दोनों देशों के बीच क्रिकेट से जुड़े संबंध प्रभावित हुए हों लेकिन शाहिद अफरीदी पूरी दृढ़ता के साथ कहते हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उनके मित्रवत संबंध राजनीतिक स्थिति से प्रभावित नहीं हो सकते और ना ही ऐसा होगा.

शाहिद अफरीदी का कहना है कि उनकी और विराट की दोस्ती राजनैतिक स्थिति की मोहताज नहीं है (फाइल फोटो)

सेंट मोरित्ज (स्विट्जरलैंड) : भारत-पाक के बीच सीमा पर जारी तनाव से भले ही दोनों देशों के बीच क्रिकेट से जुड़े संबंध प्रभावित हुए हों लेकिन शाहिद अफरीदी पूरी दृढ़ता के साथ कहते हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उनके मित्रवत संबंध राजनीतिक स्थिति से प्रभावित नहीं हो सकते और ना ही ऐसा होगा. सेंट मौरित्ज आइस क्रिक्रेट टूर्नामेंट से इतर ‘पीटीआई’ से बातचीत में अफरीदी ने कहा, ‘‘विराट के साथ मेरे ताल्लुकात राजनीतिक हालत पर निर्भर नहीं करते. विराट शानदार इंसान हैं, मेरी ही तरह अपने देश के क्रिकेट के दूत हैं.’’ 

  1. अफरीदी आइस क्रिक्रेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं
  2. स्विट्जरलैंड के सेंट मौरित्ज में हो रहा है यह टूर्नामेंट
  3. अफरीदी रॉयल्स XI के नाम से अफरीदी की टीम खेल रही है 

उन्होंने कहा कि कोहली हमेशा उन्हें बहुत अधिक सम्मान देते हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘मैं मानता हूं कि क्रिकेटर के तौर पर दो लोगों के बीच के ताल्लुकात से हम यह उदाहरण तय कर सकते हैं कि देशों के बीच कैसे रिश्ते होने चाहिए. मुझे लगता है कि पाकिस्तान के बाद उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक प्यार और सम्मान मिला.’’ 

INDvsSA : मॉरिस ने बताया टीम इंडिया की रफ्तार रोकने का फॉर्मूला

गौरतलब है कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में चल रही वनडे सीरीज में दो शतक जड़ कर चर्चा में हैं उनकी बल्लेबाजी करने के अंदाज की सभी तारीफ कर रहें हैं और उनके फैंस की लिस्ट बढ़ती ही जा रही है. सोशल मीडिया पर भी उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं. विराट ने इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका में अपने करियर का 34वां शतक लगाकर भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक स्कोर बना कर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है. 

वहीं आज कल सेंट मौरित्ज आइस क्रिक्रेट टूर्नामेंट में अफरीदी रॉयल्स XI के नाम से ही अफरीदी की टीम खेल रही है और दो मैचों में शानदार जीत भी दर्ज कर चुकी है. अफरीदी की टीम की परफॉर्मेंस ने काफी तारीफें बटोरीं. लेकिन जिस चीज ने सबका दिल जीता वो था शाहिद अफरीदी का भारतीय तिरंगे के प्रति सम्मान दिखाने का तरीका. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होते ही वायरल हो गया, जिसके बाद क्रिकेट फैंस ने अफरीदी की जमकर तारीफ की.

fallback

सिरीज जीतने के बाद शाहिद अफरीदी फैंस के साथ फोटो खिंचवा रहे थे. इस दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने आई एक महिला फैन ने भी उनके साथ फोटो खिंचवाने की रिक्वेस्ट की, जिसके लिए अफरीदी राजी हो गए. लेकिन जैसे ही उनका फोटो लिया जाने लगा अफरीदी का ध्यान महिला के हाथों में पकड़े भारतीय झंडे पर गया, जिसे मोड़कर रखा गया था. अफरीदी ने तुरंत उसे टोका और झंडे को सीधा करवाया. इसके बाद उन्होंने महिला के हाथों में लहरा रहे तिरंगे के साथ ही फोटो भी खिंचवाया. बाद में वे आगे बढ़े और अपने पाकिस्तानी व अन्य देशों के फैंस के साथ भी फोटो खिंचवाया.

देखें क्या हुआ, जब इस PAK क्रिकेटर ने भारतीय फैन से कहा- तिरंगे को सीधा करो, फैंस बोले- आपने दिल जीत लिया

इस वीडियो की तारीफ करते हुए लोगों ने अफरीदी को क्रिकेट का सच्चा एंबेसडर बताया. कुछ ने उनके इस कदम की तारीफ करते हुए कहा कि भारत-पाक के बीच शांति के लिए इस तरह के कदमों को ही उठाए जाने की जरूरत है.
(इनपुट भाषा)

Trending news