सुनील गावस्कर ने मारा उनादकट को ताना, क्या BCCI कर पाएगी उन पर सख्त कार्रवाई?
Advertisement

सुनील गावस्कर ने मारा उनादकट को ताना, क्या BCCI कर पाएगी उन पर सख्त कार्रवाई?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच में बॉलिंग के दौरान जयदेव उनादकट पर कमेंट्री के दौरान सुनील गावस्कर ने कसा तंज.

सुनील गावस्कर बीसीसीआई की कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं. फाइल फोटो

नई दिल्ली : इस साल आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे देशी खिलाड़ी बने जयदेव उनादकट को टीम इंडिया की ओर से पहले टी 20 मैच में अफ्रीका के खिलाफ खेलने का मौका मिला. हालांकि वह इस मैच में बहुत कामयाब नहीं रहे. उन्होंने 4 ओवर में 33 रन दिए और एक विकेट हासिल किया. इस मैच के दौरान जब वह बॉलिंग कर रहे थे, उसी समय इंग्लिश कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने उन पर मजाक करते हुए तंज कसा.

  1. कमेंट्री के दौरान खिलाड़ी का ऐसे आकलन गलत माना जाता है
  2. हर्षा भोगले को टीम इंडिया की आलोचना 2016 में भारी पड़ी थी
  3. अरुण लाल को भी बीपीएल और आईपीएल की तुलना महंगी पड़ी थी

मैच के दौरान जयदेव उनादकट गेंदबाजी करते समय गिर गए. कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने इस पर ताना कसते हुए कहा, इस IPL ऑक्शन में उनादकट ने काफी कमाई की है. शायद यही वजह है कि उन्हें पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. गावस्कर इसके बाद भी नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा, क्या उनादकट इस योग्य हैं कि उन्हें इतने पैसे दिए जाएं. बाद में उन्होंने अपनी बात को संभालने की कोशिश भी की. उन्हें लगा कि ज्यादा ही हो गया तो बोले, मैं तो मजाक कर रहा था.

जीत के बाद भी टीम इंडिया को दूर करनी होंगी 4 खामियां नहीं तो भुगतना होगा अंजाम

उनादकट ने पिछले साल आईपीएल में पुणे की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. गावस्कर ने बाद में उनकी तारीफ करते हुए कहा, उनादकट अच्छी पेस के साथ गेंदबाजी करते हैं. इसके अलावा, उन्हें स्लो गेंदें फेंककर बल्लेबाजों को चकमा देना भी बखूबी आता है.

खिलाड़ी और टीम का इस तरह से आकलन करना हर्षा और अरुणलाल को पड़ा था महंगा
दरअसल विवाद इसी बात पर है कि अब बीसीसीआई क्या सुनील गावस्कर के खिलाफ भी एक्शन लेने की हिम्मत दिखा पाएगा. क्योंकि कमेंट्री के दौरान किसी भी खिलाड़ी का इस तरह से आंकलन नियमों का उल्लंघन माना जाता है. इससे पहले बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कमेंट्री करते समय अरुण लाल को बीपीएल और आईपीएल की बीच तुलना करना महंगा पड़ा था.

130 रन बनाते ही विराट कर देंगे ऐसा कमाल, जिसे सिर्फ कर पाए हैं विवियन रिचर्ड्स

इतना ही नहीं सबसे शानदार कमेंटेटर माने जाने वाले हर्षा भोगले को भी एक मैच के दौरान भारतीय टीम की आलोचना करना महंगा पड़ा था. 2016 के वर्ल्डकप के टी20 के एक मैच में हर्षा ने भारतीय टीम की बजाए विपक्षी टीम की तारीफ की थी. इस पर अमिताभ बच्चन ने उनके खिलाफ एक ट्वीट कर दिया था. इसके बाद उन्हें बीसीसीआई के पैनल से बर्खास्त कर दिया गया था.

Trending news