श्रीलंका में सांप्रदायिक हिंसा के बाद लगाई गई इमरजेंसी, वहीं मौजूद है भारतीय क्रिकेट टीम
Advertisement

श्रीलंका में सांप्रदायिक हिंसा के बाद लगाई गई इमरजेंसी, वहीं मौजूद है भारतीय क्रिकेट टीम

सांप्रदायिक हिंसा के चलते श्रीलंका में हालात बिगड़ गए हैं और यहां इमरजेंसी लागू कर दी गई है. सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि कैंडी जिले में बौद्ध और मुस्लिमों के बीच टकराव के बाद हालात बिगड़े हैं.

श्रीलंका में इमरजेंसी लागू, वहीं मौजूद है भारतीय क्रिकेट टीम.

नई दिल्ली: सांप्रदायिक हिंसा के चलते श्रीलंका में हालात बिगड़ गए हैं और यहां इमरजेंसी लागू कर दी गई है. सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि कैंडी जिले में बौद्ध और मुस्लिमों के बीच टकराव के बाद हालात बिगड़े हैं. भारत के लिहाज से यह घटना इसलिए चिंताजनक हो गई है क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज खेलने गई हुई. भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला मैच आज (6 मार्च) को राजधानी कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. हालांकि मैच को लेकर अभी तक किसी भी तरह की सूचना जारी नहीं की गई है. इस वक्त श्रीलंका में भारत के अलावा बांग्लादेश की भी क्रिकेट टीम मौजूद है.

  1. निडास ट्रॉफी 6 मार्च से श्रीलंका में खेली जाएगी
  2. भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें लेंगी हिस्सा
  3. भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाएंगे सभी मैच

बौद्ध को परेशान कर रहे थे मुस्लिम

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार कैंडी जिले और आसपास के इलाकों में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग पिछले एक साल से बौद्ध को परेशान कर रहे थे, वे उनपर धर्म बदलने तक का दबाव बना रहे थे. आरोप है कि मुस्लिमों ने बौद्धों के धार्मिक स्थलों को भी नुकसान पहुंचाया है, जिसके बाद हालात बिगड़ गए हैं. बताया जा रहा है कि कुछ बौद्धों ने म्यांमार से आए रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था. 

बताया जा रहा है कि फेसबुक के जरिए हिंसा की आग फैलने के बाद सरकार ने कैंडी में भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है. साथ ही हिंसा को रोकने के लिए आंसू गैस गोले का प्रयोग किया गया है. हालात को नियंत्रित करने के लिए 10 दिनों के लिए इमरजेंसी लागू कर दी गई है.

श्रीलंका में मौजूद हैं भारत और बांग्लादेश की टीमें

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और रिषभ पंत (विकेटकीपर).

बांग्लादेश : महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, तमिम इकबाल, सौम्य सरकार मुश्फिकर रहीम, सब्बीर रहमान, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, अबु जावेद, तास्किन अहमद, इमरूल कायेस, नुरूल हसन, मेहदी हसन, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, अबु हिदर रॉनी.

Trending news