श्रीलंकाई गेंदबाजी कोच रत्नायके ने बांधे लकमक की तारीफों के पुल
Advertisement

श्रीलंकाई गेंदबाजी कोच रत्नायके ने बांधे लकमक की तारीफों के पुल

कोलकाता टेस्ट मैच में बारिश के दखल के बीच भारत की पारी शुरूआत से लड़खड़ा गई. 

सुरंगा लकमल ने कोलकाता टेस्ट में शानदार गेंदबाजी कर अपने कोच की तारीफ हासिल की (फाइल फोटो)

कोलकाता : भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट बारिश की बाधाओं के बीच शुरू तो हो गया लेकिन किसी ने भी ऐसी शुरूआत की उम्मीद नहीं की होगी पहले दिन केवल11.5 ओवर का खेल हो सका जिसमें से छह ओवर  तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने फेंके और भारतीय बल्लेबाजी कैम्प में खलबली मचा दी. भारत मात्र 17 रन के स्कोर पर तीन महत्वपूर्ण विकेट खो दिए. बारिश और पिच पर घास के रहते सभी को उम्मीद थी कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करेगी और श्रीलंका ने वही किया और उसका फायदा उठाया.
 श्रीलंका के तेज गेंदबाजी कोच रूमेश रत्नायके ने गुरुवार को भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करने वाले सुरंगा लकमल की तरीफ की है, हालांकि उन्होंने कहा है कि अभी काम आधा हुआ है. लकमल ने टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों को खासा परेशान किया. 

  1. कोलकाता टेस्ट में पहले दिन भारत की बल्लेबाजी लड़खाड़ाई
  2. लकमल की शानदार गेंदबाजी बिना रन दिए लिए तीन विकेट
  3. कोच रत्नायके ने की लकमल की तारीफ कहा काम अभी बाकी

यह भी पढ़ें : विराट-सचिन नहीं, टीम इंडिया के ये 4 सितारे बने हैं इस खास वर्ल्ड रिकॉर्ड के गवाह

भारत ने दिन का अंत 11.5 ओवरों में तीन विकेट के साथ किया. लकमल ने छह ओवरों में एक भी रन नहीं दिया और तीन के तीनों विकेट लिए. उन्होंने पहले लोकेश राहुल (0) फिर शिखर धवन (8) और विराट कोहली (0) को पवेलियन की राह दिखाई.

यह भी पढ़ें : VIDEO: अकरम-अख्तर के बाद पाकिस्तान की नई सनसनी, गेंद की रफ्तार उड़ा देगी होश

रत्नायके ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "लंबे समय बाद मैंने जो गेंदबाजी देखी उसमें यह सबसे शानदार गेंदबाजी में से एक थी. मैं नहीं कह सकता कि यह सर्वश्रेष्ठ था कि नहीं. विकेट काफी मददगार थी. यह बड़ी चुनौती थी. विकेट को देखते हुए, हम जानते थे कि यह स्विंग लेगी. हालांकि काम अभी आधा हुआ है." श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और घास युक्त विकेट का फायदा उठाया. 

उन्होंने कहा, "टॉस जीतना हमारे लिए काफी अच्छा रहा. व्यक्तिगत तौर पर मैं मानता हूं कि विकेट का यह व्यवहार डेढ़ दिन और इससे कुछ और देर तक रहेगा. चूंकि यह नई विकेट है तो हो सकता है कि एक दिन और यह स्थिति बनी रहे." रत्नायके ने कहा, "विकेट पर घास है. उपमहाद्वीप में इस तरह की पिच देखना मुश्किल होता है."
रत्नायके ने अपने गेंदबाजों को सलाह दी है कि वह गेंद को आगे रखें. उन्होंने कहा, "मेरी सलाह साफ है. हमें गेंद को आगे रखना होगा. आपने गेंद में मूवमेंट देखा होगा. वो तभी मिलेगी जब आप आगे गेंद करें." रत्नायके से पूछा गया कि क्या टेस्ट क्रिकेट में इस तरह की विकेटों की जरूरत है. 
उन्होंने कहा, "एक तेज गेंदबाज होने के नाते मैं यह कहना अच्छा लगेगा. लेकिन अगर आप पांच दिन की बात करते हैं तो मैं नहीं जानता कि यह सर्वश्रेष्ठ विकल्प है या नहीं."
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news