मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को सताया 'विराट सेना' का भय
Advertisement

मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को सताया 'विराट सेना' का भय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपने पहले तीन वनडे मैच 17 सितम्बर को चेन्नई, 21 सितम्बर को कोलकाता और 24 सितम्बर को इंदौर में खेलेगी.

मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को विराट सेना का भय सताने लगा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा. कंगारू भारत पहुंच चुके हैं लेकिन सीरीज के आगाज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को विराट सेना का भय सताने लगा है. उन्होंने एक बयान में कहा कि "ये सीरीज हमारे लिए काफी मुश्किल भरी होगी. भारत शानदार फॉर्म में चल रहा है. उन्होंने हाल ही में श्रीलंका को बुरी तरह शिकस्त दी है. ऐसे में हमारे लिए ये सीरीज एक बड़ी चुनौती होगी" 

इसके बाद स्मिथ ने कहा, "हम सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं. हम अच्छा करने के इरादे से ही आए यहां हैं. 2013 में खेली गई सीरीज की चर्चा करते हुए उन्होंन कहा, मैं पिछले दौरे पर भारत नहीं आया था लेकिन हां, उस सीरीज में काफी रन बने थे. फ्लैट पिचों पर बड़े-बड़े स्कोर खड़े किए गए थे और उन्हें चेज भी किया गया था. ऐसे में हमें रणनीति बनानी होगी और उसी के हिसाब से खेलना होगा.

बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपने पहले तीन वनडे मैच 17 सितम्बर को चेन्नई, 21 सितम्बर को कोलकाता और 24 सितम्बर को इंदौर में खेलेगी. टीम के चयन के बारे में अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, "बो़र्ड की रोटेशन नीति अनुरूप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसमें अश्विन और जडेजा को आराम दिया गया है."

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम उमेश यादव और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अखिल भारतीय चयन समिति ने तीन मैचों के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया है. 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी. 

Trending news