AUS vs BAN: अंपायरों से बहस करने के लिए तमीम इकबाल पर मैच फीस का 15% जुर्माना
Advertisement

AUS vs BAN: अंपायरों से बहस करने के लिए तमीम इकबाल पर मैच फीस का 15% जुर्माना

आईसीसी ने बयान में कहा कि तमीम ने अपना अपराध और मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा की गई सजा को स्वीकार कर लिया जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

तमीम ने पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 और 78 रन की पारी खेली. (फाइल फोटो)

ढाका: बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल पर यहां पहले टेस्ट के दौरान अंपायरों के साथ बहस करने और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैथ्यू वेड को पवेलियन लौटने का इशारा करने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. बांग्लादेश ने बुधवार (30 अगस्त) को ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार 20 रन से हराया और इस दौरान तमीम ने 71 और 78 रन की पारी खेली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अनुसार तमीम के खिलाफ मैच अधिकारियों ने आरोप लगाए जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों द्वारा सामान्य रूप से ग्लव्स बदलने पर आपत्ति जताई और अंपायरों से बहस की.

इसके कुछ देर बाद जब शाकिब अल हसन ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आउट किया तो उन्होंने उनके पास जाकर उन्हें मैदान से बाहर जाने का इशारा किया. आईसीसी ने बयान में कहा कि तमीम ने अपना अपराध और मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा की गई सजा को स्वीकार कर लिया जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. बायें हाथ के इस बल्लेबाज को इन दो अपराध के लिए एक डिमेरिट अंक दिया गया है. श्रृंखला का दूसरा और अंतिम टेस्ट चार सितंबर से खेला जाएगा.

AUS vs BAN: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक टेस्ट में बांग्लादेश ने नहीं किया कोई बदलाव

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले हफ्ते होने वाले सीरीज के निर्णायक टेस्ट के लिये अपनी उस टीम में कोई बदलाव नहीं किया जिसने बुधवार (30 अगस्त) को ढाका में शुरुआती टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. मेजबान टीम ने स्टीव स्मिथ की टीम को 20 रन से मात देकर घरेलू सरजमीं पर रोमांचक जीत दर्ज की जो 2000 में टेस्ट दर्जा हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी पहली जीत है. मुस्तफिजुर रहीम की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार सितंबर से चटगांव में शुरू होने वाले दूसरे और फाइनल टेस्ट में सीरीज जीतने की उम्मीद कर रही है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम एक दशक से भी ज्यादा समय बाद पहली बार बांग्लादेश का दौरा कर रही है और अभी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश की रैंकिंग नौ है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के लिये अपनी टीम में स्पिनर स्टीव ओकीफी को शामिल किया. ओकीफी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह लेंगे जो चोट के कारण सीरीज में नहीं खेल पायेंगे.

टीम इस प्रकार है: मुस्तफिजुर रहीम (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरूल कायेस, शाकिब अल हसन, नासिर हुसैन, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, शफियुल इस्लाम, ताईजुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, मोमिनुल हक, लिटोन दास और तास्किन अहमद.

(इनपुट एजंसी से भी)

Trending news