VIDEO : हजारों रुपए खर्च कर फैन्स पहुंचे क्रिकेट देखने, मैदान में कुछ और खेलने लगे विराट-धोनी
Advertisement

VIDEO : हजारों रुपए खर्च कर फैन्स पहुंचे क्रिकेट देखने, मैदान में कुछ और खेलने लगे विराट-धोनी

इस मैच के दौरान शायद डकवर्थ लुइस विधि का इस्तेमाल करना पड़ जाता है, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी योजना बनाकर तैयार रखनी होगी.

जब मैदान पर फुटबॉल खेलने लगी टीम इंडिया (Screen Grab)

नई दिल्ली : बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को यहां खेले जाने वाले तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच के टॉस में देरी की खबर है. मैच के शुरू होने से पहले बारिश आई थी लेकिन अब थम गई है. ग्राउंडस्टाफ मैदान को सुखाने का प्रयास कर रहे हैं. मैदान को सुखाने और मैच खेलने लायक स्थिति बनाने में तकरीबन आधे से एक घंटे का समय लग सकता है. मौसम विभाग ने पहले ही यहां बारिश होने की आशंका जताई थी. 

  1. भारत ने पहला टी-20 दिल्ली में 53 रनों से जीता
  2. न्यूजीलैंड ने दूसरा टी-20 राजकोट में 40 रनों से जीता
  3. तीसरा और निर्णायक मुकाबला तिरुवनंतपुरम में

तीन टी-20 मैचों की सीरीज का यह तीसरा और आखिरी मैच से. भारत ने दिल्ली में खेला गया पहला टी-20 मैच जीतते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी जबकि राजकोट में न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. इस मैच की जीतने वाली टीम सीरीज की विजेता बनेगी. भारत ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में भी 2-1 से मात दी थी. 

इस मैच के दौरान शायद डकवर्थ लुइस विधि का इस्तेमाल करना पड़ जाता है, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी योजना बनाकर तैयार रखनी होगी. बता दें कि बारिश की वजह से हो रही देरी के बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मैदान में बैठे दर्शकों को निराश नहीं किया और मैदान पर आकर फुटबॉल खेलने लगे.

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार शाम सात बजे से अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच खेला जाना था, जिसके 40,000 से भी अधिक टिकट बिक चुके हैं. उल्लेखनीय है कि तिरुवनंतपुरम में पिछला अंतर्राष्ट्रीय मैच 25 जनवरी, 1988 को खेला गया था.

टीमों की तैयारी की बात की जाए, तो इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के लिए जहां भारत को बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वहीं न्यूजीलैंड को पिछले मैच में दर्शाए प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा. 

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने फतह हासिल की थी, लेकिन राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अच्छी वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी.

Trending news