INDvsAUS T-20 : जीत के साथ भारत दौरे का अंत करना चाहते हैं 'कंगारू'

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कोलकाता में दूसरे वनडे में 39, बेंगलुरू में तीसरे वनडे में 29 और नागपुर में पांचवें वनडे में 42 रन की पारी खेली.

INDvsAUS T-20 : जीत के साथ भारत दौरे का अंत करना चाहते हैं 'कंगारू'
ट्रेविड हेड भारत के खिलाफ गुवाहाटी जैसा खेलना चाहते हैं (PIC : Twitter)

हैदराबाद : भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें शुक्रवार (13 अक्टूबर) को उप्पल के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में निर्णायक मुकाबला खेलने उतरेंगी. रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने 9 विकेट से जीता था, जबकि गुवाहाटी में खेला गया दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से अपने नाम किया था. राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरा टी-20 सीरीज का निर्णायक मैच आज होगा. भारत को उम्मीद होगी की दूसरे मैच में बल्लेबाजों का विफल होना महज इत्तेफाक साबित हो और तीसरे मैच में उसके बल्लेबाज अपने बल्ले का जौहर दिखाएं. वहीं, 5 वनडे मैचों की सीरीज 1-4 से हारने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम टी-20 सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.  

VIDEO : कुछ देर के लिए थम सी गई थी धवन की सांसे, फिर वॉर्नर का करिश्मा देख टूट गया दिल

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविड हेड भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पिछले मैच के अपने शानदार प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं. हेड (34 गेंद में नाबाद 48) और माइजेस हेनरिक्स (46 गेंद में नाबाद 62) ने दूसरे टी-20 मैच में 76 गेंद में 109 रन की अटूट साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 15.3 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया था जिससे टीम सीरीज को 1-1 से बराबर करने में सफल रही.

VIDEO में देखिए, कैसे पहली बार टी-20 में जीरो पर आउट हुए कोहली

हेड ने तीसरे टी20 की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैच विजयी साझेदारी का हिस्सा होना अच्छा था. बल्लेबाज के रूप में आप विकेट पर टिककर ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच जीतना चाहते हो और हम ऐसा करने में सफल रहे. कल श्रृंखला दांव पर लगी होगी और उम्मीद करते हैं कि कोई ऐसा कर पाएगा. उम्मीद करता हूं कि दोबारा मैं या मोइजेस ऐसा करेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैच जीतने के लिए गेंदबाज भी प्रतिस्पर्धी प्रदर्शन करेंगे तो यह शानदार रहेगा.’’ हेड हालांकि निराश हैं कि वह कुछ मैचों में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.

इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कोलकाता में दूसरे वनडे में 39, बेंगलुरू में तीसरे वनडे में 29 और नागपुर में पांचवें वनडे में 42 रन की पारी खेली. उन्होंने कहा, ‘‘निजी तौर पर काफी निराशाजनक. पूरे दौरे के दौरान मैं अच्छी शुरुआत करने में सफल रहा लेकिन उसे आगे नहीं बढ़ा पाया.’’

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close