Under-19 World Cup: न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज ने हासिल की जीत
Advertisement

Under-19 World Cup: न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज ने हासिल की जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केन्या की टीम वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 96 रनों पर ढेर हो गई. अमन गांधी ने सबसे अधिक 36 रन बनाए.

अवीत देसाई ने केन्या के लिए सबसे अधिक तीन विकेट लिए (फोटो-@cricketworldcup)

न्यूजीलैंड: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट में केन्या को 222 रनों से हरा दिया. इसके अलावा, एक अन्य मैच में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 71 रनों से हराया. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. एलिक अथानजा (नाबाद 116) की शतकीय पारी और किमानी मिलियस (60) के अर्धशतक के दम पर निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 318 रन बनाए. इस पारी में अवीत देसाई ने केन्या के लिए सबसे अधिक तीन विकेट लिए. 

  1. U-19 विश्व कप टूर्नामेंट में केन्या को मिली 222 रनों से हार
  2. न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 71 रनों से हराया
  3. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केन्या की टीम वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 96 रनों पर ढेर हो गई. अमन गांधी ने सबसे अधिक 36 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए भास्कर यादराम ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं जीवोर रॉयल ने चार विकेट हासिल किए. नाबाद शतकी. पारी खेलने वाले अथानजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

fallback

यह भी पढ़ें: खेल पंचाट ने आईएएएफ की विवादित नीति पर लगा निलंबन बढ़ाया, दुति चंद को होगा फायदा

बे ओवल मैदान पर खेले गए मैच में खेले गए एक अन्य मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रचिन रविंद्र (76) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आठ विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए.

हेरमान रोल्फेस ने 108 रन की  शतकीय पारी खेली
दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को हेरमान रोल्फेस (108) की शतकीय पारी के दम पर हासिल करने की कोशिश की, लेकिन न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र ने ऐसा होने नहीं दिया और सबसे अधिक चार विकेट लेते हुए टीम की पारी 208 रनों पर ही समेट दी. न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले और सबसे अधिक विकेट लेने वाले रविंद्र को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

Trending news