विराट कोहली और रोहित शर्मा की बराबरी पर पहुंचे थरंगा, कर दिखाया ये कारनामा
Advertisement

विराट कोहली और रोहित शर्मा की बराबरी पर पहुंचे थरंगा, कर दिखाया ये कारनामा

वनडे में इस साल ये रिकॉर्ड बनाने वाले उपुल थरंगा तीसरे बल्लेबाज हैं.

उपुल थरंगा को धोनी ने स्टंप आउट कर उन्हें शतक से वंचित कर दिया. फोटो : आईसीसी

विशाखापत्तनम : श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने वनडे क्रिेकेट में अपनी टीम के लिए एक नया इतिहास रच दिया. उन्होंने इस साल ये रिकॉर्ड बनाकर विराट कोहली और रोहित शर्मा की बराबर कर ली. थरंगा ने रविवार को यहां तीसरे और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 95 रन की पारी खेली. इसके साथ ही वह दौरान मौजूदा साल में भारतीय बल्लेबाजों विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद साल में 1000 वनडे रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने. वह 2015 में तिलकरत्ने दिलशान के बाद पहले श्रीलंका बल्लेबाज हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है.

  1. तीसरे वनडे में थरंगा ने खेली 95 रनों की शानदार पारी
  2. हार्दिक पांड्या के एक ओवर में लगाए लगातार 5 चौके
  3. कोहली ने इस साल बनाए हैं सबसे ज्यादा वनडे रन

श्रीलंका के 2017 में 28 में से 22 मैच गंवाने के बावजूद थरंगा ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने मौजूद वर्ष में 25 मैचों की इतनी ही पारियों में 48.14 की औसत से 1011 रन बनाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में थरंगा ने केपटाउन में 119 रन की पारी खेली और सीरीज में 37.8 की औसत से रन बनाए.

VIDEO : धोनी ने दिखाई बिजली सी तेजी और बदल गया मैच का पूरा रुख

भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में थरंगा का प्रदर्शन खराब रहा, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ अबु धाबी में उन्होंने 112 रन की पारी खेली. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इस सीरीज में 49.75 की औसत से रन बनाए.

हार्दिक पांड्या की जब थरंगा ने लगाई पिटाई तो लोगों ने यूं क्लास लगाई

थरंगा ने 2017 में दो शतक और पांच अर्धशतक जड़े. कोहली मौजूदा वर्ष में 26 मैचों में 1460 रन के साथ शीर्ष पर हैं,  जबकि रोहित ने 21 मैचों में 1286 रन बनाए हैं. दोनों ने इस साल छह-छह शतक जड़े.

Trending news