VIDEO: हार्दिक पांड्या टीम इंडिया में वापसी के लिए कुछ यूं बहा रहे हैं पसीना
Advertisement

VIDEO: हार्दिक पांड्या टीम इंडिया में वापसी के लिए कुछ यूं बहा रहे हैं पसीना

हार्दिक पांड्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच और 3 टी-20 मैचों के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए फिटनेस हासिल कर रहे हैं हार्दिक पांड्या (PIC: PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए तेजी से फिटनेस हासिल कर रहे हैं. फिलहाल वह टीम इंडिया से बाहर हैं. एशिया कप में उन्हें 'लो बैक' की समस्या हो गई थी. मैच के दौरान जमीन हार्दिक पांड्या पर गिर पड़े था और लगातार दर्द झेल रहे था. इसकी वजह से ही वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में जगह नहीं बना पाए थे और ना ही वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज में भी शामिल नहीं किया गया.

हार्दिक पांड्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच और 3 टी-20 मैचों के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वन-डे टीम का ऐलान नहीं किया गया. ऐसे में हार्दिक पांड्या के लिए यह जरूरी हो गया है कि वह वन-डे टीम के ऐलान से पहले अपनी फिटनेस साबित करें. 

हालांकि, इंगलैंड दौरे के बाद से हार्दिक पांड्या की परफॉर्मेंस को लेकर भी कई तरह के सवाल उठते रहे हैं. इंग्लैंड, ट्रेंट ब्रिज में हार्दिक पांड्या ने पांच विकेट लिए थे. इसके अलावा उनका इंग्लैंड में साधारण प्रदर्शन रहा. पांचवें टेस्ट में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया, लेकिन पांड्या ने वन-डे में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में वह अगर फिट हो जाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें वन-डे टीम में जगह मिल सकती है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Training hard  every yard  #RoadToRecovery

A post shared by Hardik Pandya (@hardikpandya93) on

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसके लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम चुनी है. टेस्ट टीम में चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को भी मौका दिया है. दूसरे विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल एक बार फिर टीम में आए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन के कारण वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हुए मुरली विजय की भी टीम में वापसी हुई है. टेस्ट टीम में एक हैरान वाली बात यह है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुने गए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बिना एक भी मैच में मौका दिए बाहर कर दिया गया है. पृथ्वी शॉ टीम में बने हुए हैं. मयंक को शॉ के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

वहीं, टी-20 टीम में हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या को जगह मिली. टी-20 टीम में श्रेयस अय्यर और खलील अहमद को भी चुना गया है. धोनी के स्थान पर टीम में दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत के साथ दूसरे विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है. ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी चुना गया है.

fallback

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार.

टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, क्रूणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, और खलील अहमद.

Trending news