VIDEO : सब करते रहे 'अर्जुन-अर्जुन', धमाल मचाने वाले दो गेंदबाज हुए इग्नोर
Advertisement

VIDEO : सब करते रहे 'अर्जुन-अर्जुन', धमाल मचाने वाले दो गेंदबाज हुए इग्नोर

अर्जुन तेंदुलकर ने 33 रन देकर 1 विकेट हासिल किया और पूरा दिन सोशल मीडिया पर छाए रहे. 

1 विकेट लेकर पूरा दिन सुर्खियों में छाए रहे अर्जुन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

कोलंबो : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने 17 जुलाई को कोलंबो के ‘नोनडिस्क्रीप्ट्स क्रिकेट क्लब’ मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ भारत की अंडर -19 टीम के पहले यूथ टेस्ट में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया. भारत की अंडर -19 टीम के लिए अर्जुन तेंदुलकर (33 रन देकर एक विकेट) ने अपनी 12वीं गेंद पर विकेट चटकाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगाज किया. सचिन तेंदुलकर ने 16 साल की उम्र में 1989 में पदार्पण किया था. अर्जुन ने श्रीलंकाई टीम के सलामी बल्लेबाज कामिल मिशरा (09) को इनस्विंगर गेंद से आउट कर पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल किया. अर्जुन तेंदुलकर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल करने के बाद पूरा दिन सुर्खियों में छाए रहे. 

  1. अर्जुन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया
  2. हर्ष त्यागी ने 92 रन देकर 4 विकेट झटके
  3. आयुष बदोनी ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके

हर्ष त्यागी और आयुष बदोनी की शानदार गेंदबाजी
सोशल मीडिया पर अर्जुन तेंदुलकर और उनके पिता सचिन तेंदुलकर को पहले इंटरनेशनल विकेट पर पूरा दिन बधाइयां मिलती रही, लेकिन इस मैच में भारतीय अंडर-19 टीम ने हर्ष त्यागी और आयुष बदोनी ने भी शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया. हर्ष त्यागी और आयुष बदोनी के चार-चार विकेट की बदौलत श्रीलंका की पारी 244 रन पर समेट दी. 

दोनों गेंदबाजों ने झटके 4-4 विकेट
हर्ष त्यागी और आयुष बदोनी के चार-चार विकेटों की बदौलत भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने दो मैचों की युथ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन मेजबान श्रीलंका अंडर-19 टीम को 70.3 ओवर में 244 रन पर समेट दिया. भारतीय टीम ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं और वह अभी श्रीलंका के स्कोर से 152 रन पीछे हैं जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं. भारतीय अंडर-19 टीम की ओर से त्यागी ने 92 रन पर चार विकेट और बदोनी ने 24 रन पर चार विकेट हासिल किए. पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को 33 रन पर एक विकेट मिला. वहीं मोहित जांगड़ा ने 28 रन पर एक विकेट चटकाए. 

fallback

कप्तान अनुज रावत 63 रन बनाकर आउट
अथर्वा टाइडे 42 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. कप्तान अनुज रावत ने 59 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्के के सहारे 63 रन बनाए. उन्हें सेनारत्ने ने आउट किया. अनुज के आउट होते ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. 

244 रन पर सिमटी श्रीलंका की पारी
श्रीलंका के लिए पासिंदू सूरियाबंदारा ने सर्वाधिक 69 जबकि निशान मादुष्का, निपुण धनंजय और एसटी मेंडिस ने 39 रन का समान स्कोर बनाया. बता दें कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के बल्लेबाज अर्जुन पिछले कूच बिहार सत्र में मुंबई की अंडर-19 टीम का हिस्सा थे. उन्होंने दो बार पांच विकेट जबकि एक बार चार विकेट चटकाए थे. 

विनोद कांबली ने दी अर्जुन को बधाई
विनोद कांबली ने अपने बचपन के दोस्त के बेटे के पदार्पण पर भावुक संदेश पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, ‘‘जब मैंने उसे अंतरराष्ट्रीय आगाज करते देखा तो मेरी आंखों से खुशी के आंसू आ गए. उसे बड़ा होते हुए देखा है. अर्जुन तुम्हारे लिए बहुत खुश हूं. यह तो शुरुआत है. मैं आने वाले दिनों में तुम्हारी सफलता की कामना करता हूं. अपने पहले विकेट का जश्न मनाओ और इस क्षण का लुत्फ उठाए.’’ 

गौरतलब है कि भारतीय टीम श्रीलंका में दो यूथ टेस्ट मैच और पांच वनडे खेलेगी. दूसरा यूथ टेस्ट 24 जुलाई से हम्बनटोटा में शुरू होगा, जबकि वन-डे 30 जुलाई से कोलंबो में शुरू होंगे और 10 अगस्त तक खेले जाएंगे. 

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news