VIDEO: जो रूट का विकेट लेकर इशांत शर्मा ने छुआ यह खास मुकाम
Advertisement

VIDEO: जो रूट का विकेट लेकर इशांत शर्मा ने छुआ यह खास मुकाम

इशांत शर्मा ने इंग्लिश टेस्ट कप्तान जो रूट को एलबीडबल्यू आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपना 250वां विकेट लिया. 

इशांत शर्मा ने दो विकेट लिए (PIC : PTI)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ही दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारतीय गेंदबाजों की इस शानदार परफॉर्मेंस के बीच पेसर इशांत शर्मा ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया. मेजबान इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने दो विकेट जल्दी ही खो दिए. 

  1. जसप्रीत बुमराह ने 20 ओवर में 46 रन देकर 3 विकेट लिए
  2. भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 246 रन पर आउट किया
  3. भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है

टीम इंडिया ने पहली बार इस दौरे पर वही टीम उतारी, जो तीसरे टेस्ट में खेली थी. बता दें कि विराट कोहली ने इससे पहले 38 टेस्ट मैचों की कप्तानी की और हर बार टीम में बदलाव किया था. यह 39वां मैच था, जब उन्होंने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. 

इस मैच के पहले दिन इंग्लैंड को ओपनर शुरू से ही संघर्ष करते दिखाई पड़े. जसप्रीत बुमराह ने सबसे पहले कीटन जेनिंग्स को शून्य पर आउट कर दिया. इंग्लैंड को दूसरा झटका भी जल्दी ही लगा. बुमराह के बाद टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा की बारी थी. 

इशांत ने इंग्लिश टेस्ट कप्तान जो रूट को एलबीडबल्यू आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपना 250वां विकेट लिया. जो रूट ने रिव्यू लिया, लेकिन वह भी बेकार गया. वह विकेट के ठीक सामने पाए गए. इशांत की यह फुल लेंथ गेंद थी जो पैड पर नहीं लगती तो सीधी स्टंप्स पर लगती. इससे पहले भी रूट एक गेंद पर एलबीडब्ल्यू होने से बच गए थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. इस विकेट के साथ ही इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए. 

बता दें कि इशांत शर्मा सातवें भारतीय गेंदबाज हैं, जो इस उपलब्धि तक पहुंचे हैं. कपिल देव (434) और जहीर खान (311) के बाद वह तीसरे तेज गेंदबाज हैं, जो 250 के आंकड़े तक पहुंचे हैं. इसके साथ ही इशांत शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट भी पूरे किए. वह भारत की तरफ से सातवें गेंदबाज हैं जो इस माइलस्टोन तक पहुंचे हैं. 

लंबे और छहरहे इशांत दूसरे सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने केवल 86 टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की. जैक कैलिस (121 टेस्ट) और डेनियल विटोरी ने 81 टेस्ट में 250 विकेट लिए थे.

Trending news