VIDEO: जीत के बाद राहुल के कैच पर उठाए सवाल, फैन्स बोले- अब बहाने मत बनाओ
Advertisement

VIDEO: जीत के बाद राहुल के कैच पर उठाए सवाल, फैन्स बोले- अब बहाने मत बनाओ

जोश हेजलवुड का कैच केएल राहुल ने लपका, लेकिन जीत के बाद यह कैच विवादों में आ गया है.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट में 31 रनों से मात दी (PIC :REUTERS)

नई दिल्ली: भारत ने एडिलेड टेस्ट में भारत को 31 रनों से मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इसी के साथ भारत ने 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 71 साल में यह पहली बार हुआ है, जब भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीता हो. इस जीत से खिलाड़ी और भारतीय फैन्स काफी खुश हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की इस हार से स्पोर्ट चैनल फॉक्स क्रिकेट खुश नजर नहीं आ रहा है. भारत की इस जीत के बाद फॉक्स क्रिकेट ने एक वीडियो शेयर किया, जिसने एक नए विवाद को जन्म दे दिया. 

  1. एडिलेड के मैदान में 15 साल बाद जीता है भारत
  2. ऑस्ट्रेलिया में आखिरी जीत 2008 में मिली थी
  3. ऑस्ट्रेलिया में पहली बार पहला टेस्ट जीता भारत

हालांकि, फॉक्स क्रिकेट के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल भी किया गया है. मैच के पांचवे दिन ऑस्ट्रेलिया 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 291 रन तक ही पहुंच पाया. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय चार विकेट पर 84 रन था और भारत की जीत चौथे दिन ही तय लग रही थी लेकिन इसके बाद अगले पांच विकेट के लिए 31, 41, 31, 41, 31 के अनुक्रम और आखिरी विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी निभाई गए, जिससे भारत की जीत का इंतजार बढ़ा.

VIDEO: ऋषभ पंत ने पैट कमिंस को किया परेशान, कहा- पैटी... यहां बल्लेबाजी आसान नहीं

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जोश हेजलवुड का आउट कर ऑस्ट्रेलिया का आखिरी झटका दिया. जोश हेजलवुड का कैच केएल राहुल ने लपका, लेकिन जीत के बाद यह कैच विवादों में आ गया है. फॉक्स क्रिकेट ने इस कैच के वीडियो को अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल पर शेयर किया है. 

विराट कोहली: एशिया का पहला कप्तान, जिसने अफ्रीका-इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में दर्ज की जीत

फॉक्स क्रिकेट ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है- क्या आखिरी कैच क्लीन था? वीडियो में देखा जा सकता है कि दूसरी स्लिप पर खड़े केएल राहुल ने हेजलुड का कैच लपका. लेकिन गेंद राहुल के हाथ से हल्की सी फिसलती हुई दिख रही है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद फैन्स ने फॉक्स क्रिकेट को जमकर खरी-खोटी सुनाई है. 

कई फैंस ने इस वीडियो पर जवाब देते हुए कहा कि अब ऑस्ट्रेलिया भी पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे बहाने बनाने लगी है. फैन्स ने कहा कि यह ट्वीट काफी निराशाजनक है.

fallback

वहीं, केएल राहुल के इस कैच पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का कहना है कि, 'इसमें कोई शक नहीं है. मुझे लगता है कि यह क्लीन कैच है.'

Trending news