VIDEO: फील्डिंग करते समय चोटिल हुए पृथ्वी शॉ, गोद में उठाकर ले जाना पड़ा मैदान से बाहर
Advertisement

VIDEO: फील्डिंग करते समय चोटिल हुए पृथ्वी शॉ, गोद में उठाकर ले जाना पड़ा मैदान से बाहर

पपृथ्वी शॉ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ शानदार हाफ सेंचुरी लगाई जिसके बाद वे फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा.

पृथ्वी चोट के बाद दर्द से इतनी ज्यादा तकलीफ में थे कि वे चल कर मैदान से बाहर नहीं जा सके.(फोटो: Twitter/@BCCI

सिडनी: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के एकमात्र प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ शानदार शुरुआत हुई. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे इस मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई और टेस्ट टीम में अपने दावे को मजबूत किया. इसके बाद फील्डिंग करते समय पृथ्वी शॉ को टखने में चोट लग गई और उन्हें मैदान के बाहर ले जाना पड़ा.

  1. भारत-क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के बीच हो रहा है मैच
  2. पृथ्वी शॉ ने लगाई थी शानदार हाफ सेंचुरी
  3. कैच पकड़ते समय मुड़ गया था उनका टखना

मैच में पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे इस मैच को टीम इंडिया के लिए एडिलेट टेस्ट से पहले प्रैक्टिस के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. दूसरे दिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के कप्तान सैम वाइटमैन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. जिसमें टीम इंडिया ने पहली पारी में कुल 358 रन बनाए थे.

कैच पकड़ रहे थे शॉ
फील्डिंग करते वक्त डीप मिडविकेट बाउंड्री पर कैच पकड़ने की कोशिश में चोटिल हो गए हैं. उनकी बाएं टखने में चोट लगी है.  इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए पृथ्वी शॉ के अलावा कप्तान विराट कोहली, चेतेशवर पुजारा, हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाईं. इस मैच में पृथ्वी फिफ्टी लगाने के बाद वे अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके और अजीब तरीके से आउट हो गए.

लड़खड़ाए और मुड़ गई टखने
टीम इंडिया की पारी के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की शुरुआत बढ़िया रही और टीम इंडिया के गेंदबाजों को पहला विकेट लेने के लिए इंतजार करना पड़ा. पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ने आर अश्विन को ऊंचा खेला और गेंद सीधे मिडविकेट की ओर गई जहां बाउंड्री पर पृथ्वी शॉ खड़े थे. वे कैच लेना चाह ही रहे थे, लेकिन वे लड़खड़ा गए और उनके टखने में चोट लग गई. वे गेंद को पकड़ते हुए बाउंड्री पर लढ़क गए और सीम रेखा के पार होते समय गेंद अंदर नहीं फेंक सके. अंपायर ने इसे छक्का दे दिया.

यह भी पढ़ें- VIDEO: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ चमके पृथ्वी, विराट और पुजारा, तीनों की फिफ्टी

गिरने के बाद शॉ दर्द से कराहते दिखे और उन्हें उठाकर मैदान के बाहर ले जाना पड़ा.टीम फीजियो पैट्रिक फरहार्ट की मदद से उन्हें उठाकर ड्रेसिंग रूम तक ले जाया गया. इसके बाद पृथ्वी को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया. बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मेडिकल टीम पृथ्वी की चोट का आकलन कर रही है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज की क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. इस चार दिवसीय अभ्यास मैच के बाद टीम इंडिया को आगामी 6 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला मैच एडिलेड खेला जाएगा. अभी तक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है

Trending news