VIDEO: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ चमके पृथ्वी, विराट और पुजारा, तीनों की फिफ्टी
Advertisement

VIDEO: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ चमके पृथ्वी, विराट और पुजारा, तीनों की फिफ्टी

टीम इंडिया ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच में कप्तान विराट कोहली सहित पृथ्वी शॉ़ और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई. 

पृथ्वी, विराट और पुजारा ने अपनी हाफ सेंचुरी की मदद से टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में ला दिया. (फाइल फोटो)

सिडनी: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के एकमात्र प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ शानदार शुरुआत हुई. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे इस मैच में पहले तो पृथ्वी शॉ ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई और उसके बाद चेतेश्वर पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार फिफ्टी लगाई. इन तीनों की हाफ सेंचुरी की मदद से टीम इंडिया ने खुद को मजबूत स्थिति में ला दिया. 

  1. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI खिलाफ हो रहा है अभ्यास मैच में 
  2. पहले दिन का खेल बारिश के कारण रद्द किया गया
  3. शॉ, विराट और पुजारा ने लगाई अपनी हाफ सेंचुरी

खराब शुरुआत रही टीम इंडिया की
इस मैच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के कप्तान सैम वाइटमैन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पृथ्वी शॉ के साथ बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल 6वें ओवर में ही कोलमैन की गेंद पर मैक्स ब्रायंट को कैच देकर पवेलियन वापस लौट गए. राहुल के आउट होने पर टीम इंडिया का स्कोर केवल 16 रन था. जबकि राहुल 18 गेंदें खेलकर केवल 11 रन बना सके.

शॉ का शानदार फिफ्टी
राहुल के विपरीत पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए शानदार शुरुआत की और हाफ सेंचुरी लगाकर टेस्ट टीम में अपने दावे को मजबूत किया. फिफ्टी लगाने के बाद वे अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके और अजीब तरीके से आउट हो गए. शॉ 21वें ओवर में आउट हुए उन्होंने 69 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 66 रन बनाए

. पृथ्वी को लेग स्पिनर डेनियल फॉलिन्स ने बोल्ड किया. शॉ फॉलिन्स की इस गेंद को स्वीप करना चाह रहे थे लेकिन वे लड़ख़ड़ा कर गिर गए और तब तक गेंद उनके विकेट पर जाकर लग गई. शॉ अपने आउट होने के तरीके से काफी दुखी नजर आए.

देखिए कैसे अजीब तरीके से आउट हुए पृथ्वी शॉ

क्रीज पर शॉ के जाने के बाद पारी को कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने संभाला. पहले पुजारा ने 38वें ओवर में 83 गेंदों में अपनी फिप्टी पूरी की. पुजारा 39वें ओवर में 89 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हुए उनकी पारी में कुल 6 चौके लगे. पुजारा को ल्यूक रॉबिन्स ने बोल्ड किया. पुजारा के आउट होने के समय टीम इंडिया का स्कोर तीन विकेट पर 169 रन हो गया था.

विराट कोहली ने भी लगाई फिफ्टी
पुजारा के बाद कप्तान विराट कोहली ने 46वें ओवर में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. विराट ने 78 गेंदों पर अपने पचास रन पूरे किए. 48वें ओवर में विराट हार्डी की गेंद पर उन्हें ही कैच दे बैठे. विराट ने 87 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल था. विराट के आउट होने से पहले टीम इंडिया का स्कोर 200 रन कर चुके थे. 

इस मैच में पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे इस मैच को टीम इंडिया के लिए एडिलेट टेस्ट से पहले प्रैक्टिस के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. इस चार दिवसीय अभ्यास मैच के बाद टीम इंडिया को आगामी 6 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला जाएगा. अभी तक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. 

Trending news