VIDEO: ऋषभ पंत ने लगाया एक हाथ से छक्का, कर ली रॉस टेलर की बराबरी
Advertisement

VIDEO: ऋषभ पंत ने लगाया एक हाथ से छक्का, कर ली रॉस टेलर की बराबरी

ऋषभ पंत ने चेन्नई टी20 में अपना पहला इंटरनेशनल टी20 अर्द्धशतक बनाने के साथ ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

ऋषभ पंत ने चेन्नई में पहला इंटरनेशनल टी20 अर्द्धशतक लगाया.   (फोटो :IANS)

चेन्नई: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया की जीत में कई आकर्षण रहे. शिखर धवन की टी20 करियर के सर्वश्रेष्ठ पारी, आखिरी ओवर का रोमांच, वेस्टइंडीज की आखिरी ओवरों में तूफानी पारी. इन सब के बीच ऋषभ पंत ने भी 58 रनों की तूफानी पारी खेली. हालाकि उनके 18वें ओवर में आउट होने के बाद मैच एक तरफा नहीं रहा, पंत ने अपनी पारी में कुछ रिकॉर्ड भी बनाए.

  1. पंत ने लगाया पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्द्धशतक
  2. टी20 में पूरे किए अपने 100 छक्के
  3. टी20 इंटरनेशनल में लगा पाए हैं केवल 5 छक्के

इस मैच में पंत ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्द्धशतक लगाया. पंत ने पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 37गेंदों पर 58 रन बनाए और अपनी टीम को जीत की दहलीज पर ला दिया. पंत की पारी में सबसे ज्यादा चर्चा रही पंत के एक हाथ से लगाए गए छक्के की. पंत का यह छक्का सोशल मीडिया पर भी चर्चित रहा. 

एक हाथ के छक्के ने जीता दिल
जब टीम इंडिया की पारी का 13वां ओवर चल रहा था, तब पोलार्ड की गेंद पर पंत ने एक हाथ से छक्का लगाकर दर्शकों का दिल जीत लिया. पोलार्ड ने अपने ओवर की आखिरी गेंद ऑफ स्टंप पर धीमी लेकिन फुल लेंथ गेंद फेंकी, पंत ने अपने दाएं हाथ से बॉटम हैंड शॉट लगाया और गेंद आसानी से उड़ती हुई सीमा रेखा पार हो गई. यहां तक पंत 24 गेंदों पर 38 रन बना चुके थे. 

इस पारी में पंत ने 5 चौके और तीन छक्के लगाए. पंत के इन छक्कों के साथ ही टी20 (घरेलू मैचों सहित) में कुल 100 छक्के हो गए हैं. पंत ने ये छक्के 58 पारियों में लगाए. सबसे कम पारियों में 100 छक्के लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं. उनसे आगे वेस्टइंडीज के एविन लुइस (55 पारी) और रॉस टेलर (57 पारी) हैं. 

पंत ने इसी साल आईपीएल में दिल्ली की ओर से शानादार बल्लेबाजी की थी और ऑरेंज कैप की दौड़ में काफी समय तक सबसे आगे भी रहे थे. पंत ने अब तक 7 इंटरनेशनल टी20 मैच ही खेले हैं, जिनमें 22.83 के औसत और 117.09 के स्ट्राइक रेट से कुल 137 रन बनाए हैं. इनमें केवल 5 छक्के ही वे लगा पाए हैं. 

इस मैच में ऋषभ पंत जब आउट हुए थे तब टीम इंडिया को जीत के लिए 10 गेंदों पर केवल 7 रन बनाने थे, लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने वापसी की और मैच अंतिम गेंद तक खिंच गया. टीम इंडिया ने अंततः यह मैच 6 विकेट से जीत लिया और सीरीज क्लीन स्वीप करते हुए अपने नाम कर ली. 

Trending news