VIDEO : 96 रन पर उठा रोहित का कैच, थमीं सांसें और कोच शास्त्री ने छिपाया चेहरा

इस पारी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 4 छक्के और 11 चौके लगाए. इससे पहले लगातार रोहित फ्लॉप हो रहे थे.

VIDEO : 96 रन पर उठा रोहित का कैच, थमीं सांसें और कोच शास्त्री ने छिपाया चेहरा
रोहित का कैच छूटने पर कोच रवि शास्त्री ने राहत की सांस ली. photo : Video grab Sony liv

नई दिल्ली : लंबे समय बाद फॉर्म में लौटे रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में रोहित शर्मा ने 126 बॉल में 115 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 11 चौके लगाए. इससे पहले लगातार रोहित फ्लॉप हो रहे थे. ऐसे में उनके टीम में होने पर सवाल उठाए जा रहे थे. लेकिन अफ्रीका के खिलाफ पांचवें मैच में उन्होंने जमकर बल्ला चलाया. इस मैच में उन्होंने अपने करियर का 17वां शतक जड़ दिया. इस मैच में उन्होंने छक्कों का भी रिकॉर्ड बनाया.

रोहित की इस पारी में एक समय ऐसा भी आया, जब उनके टीम के साथियों के साथ साथा उनके फैंस की भी सांसें थम गई थीं. दरअसल जब रोहित 96 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे, उसी समय कागिसो रबाडा की एक तेजी से ऊपर उठती बॉल पर उन्होंने अपना बल्ला लगा दिया. गेंद हवा में ऊपर चली गई.

VIDEO : 5वीं बार रोहित के साथ विराट हुए रनआउट, गुस्से में यूं रहा कप्तान का रिएक्शन

इस गेंद को पकड़ने के लिए बाउंड्री पर तबरेज शम्सी मौजूद थे. बॉल सीधे उनके हाथ में जा रही थी, ड्रेसिंग रूम में बैठे कोच रवि शास्त्री और दूसरे साथियों की सांसें थम गईं. रवि शास्त्री ने तो अपना चेहरा ही छिपा लिया. लेकिन तबरेज शम्सी ने आसानी से हाथ में आए कैच को उतनी ही लापरवाही से छोड़ दिया.

रोहित शर्मा को मिले इस जीवनदान पर कप्‍तान विराट कोहली और रवि शास्त्री का रिएक्‍शन देखने लायक था. लेकिन उनके कैच छूटने के बाद सभी के जान में जान आई. इसके बाद रोहित 115रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए. रोहित शर्मा को अगर यह जीवनदान नहीं मिला होता तो शर्मा शतक से चूक जाते. अगर उनका ये कैच हो जाता तो 9वीं पारी में कागिसो रबाडा रोहित को 7वीं बार आउट करते. वह उन्हें इस दौरे में अब तक 6 बार आउट कर चुके हैं.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close