VIDEO: टी10 क्रिकेट लीग फाइनल से पहले अपने पूरे रंग में दिखे अफरीदी, खेली आतिशी पारी
Advertisement

VIDEO: टी10 क्रिकेट लीग फाइनल से पहले अपने पूरे रंग में दिखे अफरीदी, खेली आतिशी पारी

टी10 लीग क्वालिफायर फाइनल मैच में पख्तून्स के कप्तान शाहिद अफरीदी ने नॉर्दर्न वॉरियर्स के खिलाफ 17 गेंदों में 59 रनों की तूफानी पारी खेली.

शाहिद अफरीदी ने केवल 17 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली. (फाइल फोटो)

शारजाह: टी10 लीग के दूसरे संस्करण के फाइनल में नॉर्दर्न वॉरियर्स का मुकाबला पख्तून्स से होगा. दोनों टीमें सुपर लीग की टॉप टीमें रहीं थी. इन टीमों ने आपस में पहले क्वालिफायर वन और टू का मैच खेला था जिसमें पख्तून्स ने वॉरियर्स को हराया था. शनिवार को नॉर्दर्न वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए इस मैच में शाहिद अफरीदी ने 17 बॉल में 59 रन की पारी खेलकर अपनी टीम पख्तून को को फाइनल में पहुंचा दिया. 

  1. अफरीदी की तूफानी पारी की मदद से पख्तून्स ने नॉर्दर्न वॉरियर्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई. अब उसी टीम से होगा खिताबी मुकाबला. 

अफरीदी की इस पारी में 7 छक्के और 3 चौके शामिल थे यानी 17 बॉल की अपनी पारी में उन्होंने 10 बॉल पर गेंद को बांउड़ी लाइन के बाहर पहुंचाकर अपना स्कोर बनाया. दोनों टीमों के बीच  क्वालिफायर फाइनल मुकाबले में पख्तून्स ने नॉर्दर्न वॉरियर्स को नजदीकी मुकाबले में 13 रन से हराया था इस मैच में पख्तून्स ने तूफानी पारी खेलते हुए पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 135 रन बनाए थे जिसके जवाब में नॉर्दर्न वॉरियर्स ने भी तेजी से रन बनाए लेकिन वह केवल 122 रन ही बना सकी और 13 रन से हार गई. 

खराब शुरुआत के बाद छाए अफरीदी
नॉर्दर्न वॉरियर्स के कप्तान डैरेन सैमी ने टॉस जीतकर पख्तून को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा था. पख्तून की शुरुआत खराब रही और पारी के दूसरे ही ओवर में कैमरॉन डेलपोर्ट (5) आंद्रे रसल की गेंद पर बोल्ड हो गए. उस समय पख्तून का स्कोर सिर्फ 9 ही रन था. इसके बाद आंद्रे फ्लेचर और शफीकुल्लाह शफीक ने कुछ स्कोर बढ़ाया. लेकिन जल्दी ही फ्लेचर (14) भी आउट हो गए. पख्तून्स के 57 के स्कोर तक 4 विकेट गिरने के बाद कप्तान शाहिद अफरीदी ने मोर्चा संभाला और तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों में 59 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 135 तक पहुंचा दिया. अफरीदी ने लियाम डोसन (15) के साथ पांचवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की. 

बता दें कि टी10 क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन में नॉर्दन वॉरियर्स का टाइटल स्पॉन्सर ZEE5 है. नॉर्दन वॉरियर्स उन तीन नई टीमों में से एक है, जिन्होंने टी10 क्रिकेट लीग के इस सीजन में डेब्यू किया है ZEE5, जी एंटरटेंमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड का एक ग्लोबल डिजीटल एंटरटेंमेंट प्लेटफॉर्म है, जिसे हाल ही में 190+ देशों में लॉन्च किया गया है. 

कड़ी टक्कर के बाद भी हारी नॉर्दर्न वॉरियर्स
136 रन के जवाब में वॉरियर्स की टीम 10 ओवर में 122 रन ही बना सकी. भले ही वॉरियर्स की टीम ने अपने 4 विकेट खोए थे. लेकिन उसके आउट होने वाले 3 बल्लेबाज दहाई का अंक भी नहीं छू पाए. वॉरियर्स के लिए रोवमैन पॉवेल ने 35 बॉल में 80 रन की उम्दा पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 9 छक्के जड़े. कहा जा रहा है कि इस बार पख्तून्स की राह ज्यादा मुश्किल होने वाली है. नॉर्दर्न वॉरियर्स की टीम ने मराठा अरेबियंस को हराकर लीग में वापसी की है और इस बार पख्तून्स को कड़ी टक्कर देने के मूड में है.

मराठा अरेबियंस को हराकर नॉर्दर्न वारियर्स भी पहुंची फाइनल में
 नॉर्दर्न वारियर्स ने एलिमिनेटर मैच में शानदार वापसी की और मराठा अरेबियन्स पर 10 विकेट से शानदार जीत हासिल करते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली. इस मैच में मराठा अरेबियन्स ने दस ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 78 रन बनाए थे जिसे नार्दर्न वॉरियर्स ने बिना कोई विकेट गंवाए केवल पांच ओवर में ही हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बना ली जहां उसका मुकाबला फिर से पख्तून्स से ही होना है.

Trending news