VIDEO : 5वीं बार रोहित के साथ विराट हुए रनआउट, गुस्से में यूं रहा कप्तान का रिएक्शन

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी कर डाली. लेकिन इसी समय एक गलतफहमी में तेजी से रन लेने के चक्कर में विराट कोहली 36 रनों पर आउट हो गए.

Ravi Bhadouria रव‍ि भदौर‍िया | Updated: Feb 14, 2018, 06:36 AM IST
VIDEO : 5वीं बार रोहित के साथ विराट हुए रनआउट, गुस्से में यूं रहा कप्तान का रिएक्शन
रोहित शर्मा का अफ्रीका में ये पहला शतक है. कोहली 36 रन बनाकर रनआउट हुए. फोटो : Video grab sony liv

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में टीम इंडिया की ओर से एक बार फिर से अजीबोगरीब वाकया हुआ. इस मैच में पहले खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी ही हुई थी. 48 रनों पर शिखर धवन आउट हो गए. इसके बाद पिच पर रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी खेलने लगी. रोहित अच्छे फॉर्म में थे. दोनेां ने दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी कर डाली. लेकिन इसी समय एक गलतफहमी में तेजी से रन लेने के चक्कर में विराट कोहली 36 रनों पर आउट हो गए.

विराट कोहली दौड़कर आधी पिच तक पहुंच चुके थे, लेकिन रोहित शर्मा अपनी पिच से नहीं दौड़े, विराट जब तक वापस पिच में पहुंचते तब तक वह आउट हो चुके थे. फॉरवर्ड पर तैनात जेपी डुमनी ने नॉन स्ट्राइक एंड पर अंडर-आर्म थ्रो कर दिया था. इस तरह से विराट कोहली ने अपना विकेट गंवा दिया. वापस लौटते समय विराट के चेहरे पर गुस्सा और निराशा स्पष्ट तौर पर दिख रही थी.

महिला क्रिकेटर ने 457 के स्ट्राइक रेट से खेली तूफानी पारी, सभी धुरंधर रह गए पीछे

लेकिन विराट के रोहित के साथ रनआउट होने में एक अजब गजब संयोग है. जब भी वह रोहित के साथ जल्दी रनआउट होते हैं तो रोहित हमेशा बड़ी पारी खेलते हैं. इस बार रोहित के साथ खेलते हुए आउट होने की उनकी ये पांचवीं घटना थी. इन सभी पारियों में रोहित ने उसके बाद बड़ी पारी खेली.

1. विराट पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में रन आउट हुए थे. इस मैच में रोहित ने 57 रन ठोके.

2. वर्ष 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में विराट कोहली शून्य पर रनआउट हो गए. उस मैच में रोहित ने धुंआधार 209 रन बनाए.

3. वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में जब ये दोनों मैदान पर थे, उस मैच में भी विराट 66 रनों पर रन आउट हुए थे. उसके बाद रोहित शर्मा ने वनडे मैच में सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 264 रन ठोक डाले थे.

4. विराट 2016 में रोहित के साथ चौथी बार रन आउट हुए थे. उस मैच में भी रोहित ने शानदार 124 रन बनाए थे.

5. पांचवीं बार विराट मंगलवार 13 फरवरी, 2018 को रन आउट हुए. इस मैच में भी रोहित शर्मा ने 115 रन बनाए.