VIDEO: विराट कोहली से पहले ही मैच में हुई बड़ी गलती, ऐसा छोड़ा फिंच का कैच
Advertisement

VIDEO: विराट कोहली से पहले ही मैच में हुई बड़ी गलती, ऐसा छोड़ा फिंच का कैच

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच के चौथे ओवर में ही एरॉन फिंच का कैच छोड़ दिया जो कि टीम इंडिया को महंगा पड़ सकता है.

 

विराट कोहली ने एरॉन फिंच  का कैच छोड़ा जिसके बाद फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को मजबूत शुरुआत दी. (फोटो : PTI)

ब्रिसबेन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस कर गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच और डी आर्सी शॉर्ट ने धीमी शुरुआत की. पहले ओवर में एक रन के बाद तीसरे ओवर तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 12 रन बनाए.  लेकिन विराट कोहली ने अगले ही ओवर में एरॉन फिंच का कैच छोड़ दिया.

  1. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 शुरू
  2. विराट कोहली ने जीता टॉस
  3. चौथे ओवर में विराट ने फिंच का कैच छोड़ा

चौथे ओवर में फिंच ने हाथ खोलने की कोशिश की और बुमराह के ओवर की पहली गेंद पर ही तेज शॉट लगाया जो तेजी से सीधे शॉर्ट कवर पर खड़े विराट के पास गया. जिसे विराट ने छोड़ दिया. हालाकि यह कैच काफी कठिन था. फिंच उस समय तक 8 गेंदों पर 6 रन बना चुके थे. 

फिंच ने  इसके बाद तीन चौकों की मदद से 24 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेलकर टीम को मजबूती दे दी. इसके बाद क्रिस लिन ने तेजी से रन बनाकर टीम की स्थिति मजबूत कर दी. 

विराट ने टॉस जीतने के बाद कहा कि इस वजह से उनकी टीम को पिच को समझने का समय नहीं मिला. हालाकि विराट ने इसकी शिकायत नहीं की क्योंकि इस शेड्यूल में टीम इंडिया की सहमति भी थी. वहीं विराट कोहली कोहली ने उम्मीद जताई कि मुकाबला बढ़िया होने की उम्मीद भी जताई.

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी कप्तान एरॉन फिंच के जिम्मे है. भारत की मजबूत टीम के खिलाफ अगर ऑस्ट्रेलिया को जीत चाहिए तो फिंच को आगे रहकर रन बनाने होंगे. फिंच के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास क्रिस लिन जैसा बल्लेबाज भी है. लिन भी फॉर्म में नहीं है. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था. 

Trending news