आज IPL 2018 में टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान होंगे आमने-सामने

मुंबई ने अपने तीनों मुकाबले डेथ ओवरों में गंवाए हैं, जबकि आरसीबी की टीम भी तीन मैचों में से सिर्फ एक जीत पाई है.

आज IPL 2018 में टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान होंगे आमने-सामने

मुंबई : पहली जीत की तलाश में जुटी मुंबई की टीम आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग में बेंगलोर की मजबूत टीम के खिलाफ खाता खोलने के इरादे से उतरेगी. दोनों टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं हैं, लेकिन दोनों की ही शुरुआत अच्छी नहीं रही और यहां वानखेड़े स्टेडियम में जीत के साथ ये दोनों टीमें लय हासिल करना चाहेंगी.

मुंबई ने अपने तीनों मुकाबले डेथ ओवरों में गंवाए हैं, जबकि आरसीबी की टीम भी तीन मैचों में से सिर्फ एक जीत पाई है. ये भी देखना दिलचस्प होगा कि विराट और रोहित की भिड़ंत कैसी रहती है. विराट टीम इंडिया के कप्तान हैं तो रोहित टीम के उपकप्तान.

यहां अब तक खेले गए दोनों मैच काफी करीबी रहे और दोनों में मेजबान टीम के पास जीत दर्ज करने का मौका था, लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अंतिम लम्हों में टीम पिछड़ गई. टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उसके मैदान पर भी हार का सामना करना पड़ा, जिससे रोहित शर्मा की अगुआई वाली तीन बार की चैंपियन टीम अंतिम पायदान पर है.

VIDEO : धोनी बरसा रहे थे छक्के, तो जीवा ने उन्हें गले लगाने के लिए यूं लगाई आवाज

आरसीबी ने घरेलू मैदान पर कोलकाता के खिलाफ हार के साथ शुरुआत की और इसके बाद पंजाब को हराया लेकिन राजस्थान से अपने ही मैदान पर हार गई. पंजाब के खिलाफ एक ओवर में तीन विकेट चटकाने वाले आरसीबी के उमेश यादव रायल्स के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए जिससे टीम ने सत्र का अब तक का सबसे बड़ा 217 रन का स्कोर खड़ा किया जिसमें संजू सैमसन ने 45 गेंद में नाबाद 92 रन बनाए.

आरसीबी के गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा, क्योंकि मुंबई के पास कुछ अच्छे बल्लेबाज हैं और टीम दिल्ली के खिलाफ 200 रन के करीब का स्कोर बनाने में सफल रही थी. बेंगलोर के खिलाफ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (22 रन पर दो विकेट) के अलावा आरसीबी के सभी गेंदबाज नाकाम रहे. टीम के लिए हालांकि कप्तान विराट कोहली की 57 रन की पारी सकारात्मक पक्ष रही.