VIDEO: DRS में पास हुए तो बच्चों की तरह खुशी से उछलने लगे विराट कोहली
Advertisement

VIDEO: DRS में पास हुए तो बच्चों की तरह खुशी से उछलने लगे विराट कोहली

आमतौर पर जब भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रिव्यू लेते हैं तो अंपायर को अपना फैसला बदलना ही पड़ता है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली 'धोनी रिव्यू सिस्टम' की उपयोगिता जानते हैं और हर मैच में इसका भरपूर लाभ भी उठाते हैं.

जब मैदान पर बच्चों की तरह उछलने लगे विराट कोहली (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: आमतौर पर जब भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रिव्यू लेते हैं तो अंपायर को अपना फैसला बदलना ही पड़ता है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली 'धोनी रिव्यू सिस्टम' की उपयोगिता जानते हैं और हर मैच में इसका भरपूर लाभ भी उठाते हैं. लेकिन टेस्ट मैच में अक्सर वह डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) लेने में फेल हो जाते हैं. ऐसे में डीआरएस में फेल होने की वजह से अक्सर विराट कोहली की आलोचना भी होती रही है.

फिलहाल भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है. मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया और विंडीज के बल्लेबाजों एक बार फिर से फ्लॉप साबित कर दिया. इस मैच में उमेश यादव ने विंडीज की पहली पारी में 6 विकेट लिया. मैच की शुरुआत में कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने भारत को सफलता दिलाई. 

INDvsWI: उमेश यादव ने अकेले संभाली तेज गेंदबाजी, 6 विकेट लेकर बनाए रिकॉर्ड

इसके बाद उमेश यादव ने विंडीज के विकेटों का पतझड़ लगा दिया. इस बीच उमेश यादव ने एक विकेट लिया, जिसे अंपायर ने नॉटआउट दिया. जिसके बाद विराट कोहली ने इस विकेट के लिए डीआरएस लिया. विराट कोहली का यह डीआरएस सफल रहा, जिसके बाद वह मैदान पर बच्चों की तरह खुशी से उछलने लगे. 

INDvsWI: एसजी गेंद से विराट कोहली को यह शिकायत, तो उमेश यादव को रहा ये गिला

5 विकेट गिरने के बाद रोस्टन चेज और शेन डॉरिचकी जोड़ी टिक गई थी. अब उमेश यादव गेंदबाजी करने के लिए आए. गेंद सीधे डॉरिच के पैड पर जाकर लगी. जोर से अपील हुई लेकिन अंपायर ने नॉट आउट करार दिया.

विराट कोहली ने इस पर डीआरएस ले लिया. डीआरएस में बल्लेबाज को आउट दिया गया. जिसके बाद विराट कोहली बच्चों की तरह उछलने लगे और जश्न मनाने लगे. इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ऑफिशिय टि्वटर हैंडिल से शेयर किया गया. इस वीडियो को फैन्स खासा पसंद कर रहे हैं. 

हैदराबाद टेस्ट : विंडीज की पारी 311 पर समाप्त
वेस्टइंडीज ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 311 रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज को आउट करने में भारत के उमेश यादव का सबसे बड़ा योगदान रहा. उन्होंने छह विकेट अपने नाम किए. मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा 106 रन रोस्टन चेज ने बनाए. कप्तान जेसन होल्डर ने 52 रनों का योगदान दिया. 

वेस्टइंडीज ने दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 295 रनों के साथ की थी. दूसरे दिन उसके तीनों विकेट उमेश ने ही लिए. चेज अपने टेस्ट करियर के चौथे शतक से सिर्फ दो रन दूर थे. उन्होंने दिन के पहले ओवर में एक रन लिया. इसी ओवर में उमेश ने देवेंद्र बिशू (2) को पवेलियन भेज दिया. अगले ओवर में चेज ने अपना शतक पूरा किया लेकिन इसके बाद वाले ओवर में वह उमेश की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 189 गेंदें खेली और आठ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. 

अगली गेंद पर उमेश ने शेनन गेब्रिएल को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच करा विंडीज की पारी का अंत किया. उमेश ने दो लगातार विकेट लिए हैं. वह अब अगली पारी में हैट्रिक पर होंगे. उनके अलावा भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन, रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया. 

Trending news