विराट कोहली अपने बल्लेबाजों से खुश, उम्मीद जताई कि ऑस्ट्रेलिया में भी खेलेंगे बढ़िया
Advertisement

विराट कोहली अपने बल्लेबाजों से खुश, उम्मीद जताई कि ऑस्ट्रेलिया में भी खेलेंगे बढ़िया

विराट को कोहली को आस्ट्रेलिया दौरे पर भी बल्लेबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है.

विराट कोहली ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताया. (फोटो:Reuters)

हैदराबाद: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे पर भी अपने बल्लेबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कहा, "मैं यह देखकर बेहद खुश हूं कि खिलाड़ी फिट हैं और रनों के भूखे हैं. मुझे लगता है कि यह मैच बल्लेबाजों के लिए मुश्किल था. राजकोट की तुलना में यहां पहली पारी बेहद चुनौतीपूर्ण था." 

  1. विराट ने बल्लेबाजी की तारीफ की
  2. उमेश यादव को खास तौर पर सराहा
  3. कहा अब गेंदबाजों का चयन हुआ मुश्किल 

भारत ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को वेस्टइंडीज को 10 विकेट से घर में लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीत ली. कोहली ने कहा कि वेस्टइंडीज को श्रृंखला में 2-0 से हराने के बाद बल्लेबाजों को भी गेंदबाजों की तरह अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहिए. कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ‘‘मैं इन खिलाड़ियों को फिट और अच्छा खेल दिखाने के लिये बेताब देखकर सचमुच खुश हूं. अब बाकी का काम करना बल्लेबाजों पर निर्भर करता है. इस मैच में पहली पारी राजकोट में पिछली पारी से ज्यादा चुनौतीपूर्ण थी. ’’ 

बल्लेबाजों से उम्मीद ऑस्ट्रेलिया में बना रहे फॉर्म
कोहली को टीम के गेंदबाजों से कोई समस्या नहीं है लेकिन वह चाहते हैं कि अगले महीने जब टीम आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तो उसके बल्लेबाज अपनी घरेलू फार्म को जारी रखेंगे. गेंदबाजों ने पिछले कुछ समय से भारत के लिये घरेलू और विदेशी मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन बल्लेबाजों ने बार बार टीम को निराश किया है.

उन्होंने कहा, "अगर आप तीन खिलाड़ियों (इंग्लैंड में हनुमा विहारी, शॉ और पंत) को देखें तो उन्होंने मौके का अच्छा फायदा उठाया है. मेरा मानना है कि ये सभी चीजें भारत के लिए बहुत अच्छी हैं." 

रहाणे-पंत ने दबाव से उबारा टीम इंडिया को
भारत ने तीसरे दिन के पहले सत्र में अपनी पहली पारी को पूरा करते हुए 367 रन बनाए और फिर मेहमान टीम 127 रनों पर आउट करके 72 रनों का लक्ष्य हासिल किया. भारतीय बल्लेबाजों ने बिना कोई नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. मैच में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर और शैनोन गैब्रियल के आक्रमण के सामने भारतीय टीम पहली पारी में थोड़ी दबाव में आ गयी लेकिन ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे ने 152 रन की भागीदारी निभाकर टीम को संभाला. कोहली ने कहा कि वह अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से अधिक साझेदारी चाहते थे. उन्होंने कहा, "रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंेने नर्टिघम में भी रन बनाया था और हम मैच जीते थे. पंत के साथ उनकी साझेदारी को हम और बड़ी साझेदारी के रूप में देखना चाहते थे." 

उमेश की तारीफों के पुल बांधे विराट ने
कप्तान ने उमेश यादव की तारीफों के पुल बांधे जो घरेलू मैदान पर टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले भारत के तीसरे तेज गेंदबाज बन गये हैं. आस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले उसने चयनकर्ताओं के सामने मुश्किल बढ़ा दी हैं. कप्तान ने कहा, " उमेश ने शानदार गेंदबाजी की. शार्दुल के चोटिल होने के बाद उन्होंने 10 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया. हम उनके प्रदर्शन से बेहद खुश हैं. अच्छे गेंदबाज चुनने के लिए पहले हमें काफी दिमाग लगाना पड़ता था, लेकिन अब गेंदबाजों को लेकर हम अच्छी स्थिति में हैं." 

होल्डर अपनी टीम की बल्लेबाजी से दिखे निराश
हैदराबाद टेस्ट में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने सीरीज में अपना पहला मैच खेला, उन्होंने कहा कि सामान्य बल्लेबाजी के कारण उन्हें मैच में फिर तीसरे दिन में हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा, ‘‘हमने दूसरी पारी में जिस तरह बल्लेबाजी की, उससे थोड़ा निराश हूं. मैंने सोचा कि हमने कल जैसा प्रदर्शन किया, उसके बाद हम वापसी कर लेंगे. लेकिन भारत को श्रेय दिया जाना चाहिए, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.’’
(इनपुट आईएएनएस/भाषा)

Trending news