विराट कोहली ने मैच खेलने से पहले ही विजय शंकर को दी 'खुशखबरी'
Advertisement

विराट कोहली ने मैच खेलने से पहले ही विजय शंकर को दी 'खुशखबरी'

पहले उन्हें टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाबी मिली. अब टीम के कप्तान विराट कोहली ने उनके लिए एक बड़ा बयान देकर उनकी खुशी को और दोगुना कर दिया है.

शुक्रवार से श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच शुरू हो रहा है. फाइल फोटो

नागपुर : तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में जगह पाने वाले ऑलराउंडर विजय शंकर पर लगता है अब उनकी किस्मत खूब मेहरबान है. पहले उन्हें टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाबी मिली. अब टीम के कप्तान विराट कोहली ने उनके लिए एक बड़ा बयान देकर उनकी खुशी को और दोगुना कर दिया है. तमिलनाडु की टीम के कप्तान के तौर पर कमाल दिखा चुके विजय शंकर अब श्रीलंका के खिलाफ तो टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन अगर उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक रहता है तो वह आगे भी टीम इंडिया के लिए अपना कमाल दिखाते रहेंगे.

  1. कोहली ने कहा विदेश दौरे पर बैकअप हरफनमौला हो सकता है शंकर
  2. कहा-उसे श्रीलंका दौरे में ड्रेसिंग रूम शेयर करने से पता चलेगा इंटरनेशनल प्लेयर कैसे तैयार होते हैं
  3. हार्दिक पांड्या की जगह पर टीम इंडिया में शामिल हुए हैं विजय शंकर

दरअसल विजय शंकर को हार्दिक पांड्या की ही तरह ऑलराउंडर माना जाता है. 2016 में इंडिया ए की तरफ से उनका सिलेक्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ था. लेकिन इंजरी के कारण वह नहीं जा पाए और उनकी जगह हार्दिक पांड्या चले गए. उसके बाद पांड्या का सिलेक्शन टीम इंडिया में हो गया.

विराट कोहली ने खोला राज, क्यों बनवाई हैं उछाल भरी पिचें

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि हार्दिक पंड्या तेज गेंदबाज हरफनमौला के रूप में भारत की पहली पसंद है, लेकिन कठिन विदेश दौरों के लिये टीम प्रबंधन युवा विजय शंकर को उनके बैकअप के रूप में देख रहा है. पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये आराम दिया गया है. वहीं शंकर को दूसरे टेस्ट के लिये भुवनेश्वर कुमार के विकल्प के तौर पर टीम में जगह दी गई है. कोहली ने हालांकि संकेत दिया कि उसे दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिये टीम में शामिल किया जा सकता है.

अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी रफ्तार से एमपी को किया हैरान, झटके 5 विकेट

कोहली ने कहा, ‘शंकर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इसी वजह से टीम में जगह मिली. हमें एक और तेज गेंदबाज हरफनमौला की जरूरत है. हार्दिक हमारी पहली पसंद है, लेकिन हमें उसके जैसे और भी विकल्प तलाशने हैं, जिन्हें विदेश दौरों पर बैकअप के रूप में तैयार किया जा सके.’ उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह चाहते हैं कि शंकर को भारतीय ड्रेसिंग रूम में रहने का अनुभव हो और पता चले कि शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के लिये क्या चाहिये.

उन्होंने कहा, ‘उसे इसलिये यह मौका दिया गया ताकि उसे पता चल सके कि अपने खेल पर उसे और कहां मेहनत करनी है.’

इनपुट : भाषा

Trending news