VIDEO : अनुष्का नहीं, इस शख्स की आवाज सुनते ही दौड़ पड़ते हैं विराट कोहली
Advertisement

VIDEO : अनुष्का नहीं, इस शख्स की आवाज सुनते ही दौड़ पड़ते हैं विराट कोहली

अब एक बार फिर विराट कोहली ने अपने और महेंद्र सिंह धोनी के रिश्ते को लेकर खुलकर बातें की हैं.

 विराट कोहली ने चैट शो में खोला यह राज (File Photo)

नई दिल्ली : मैदान पर और मैदान के बाहर कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के रिश्ते से हर कोई वाकिफ है. मैदान पर हों या मैदान के बाहर विराट टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हर बात मानते हैं. मैदान पर भी अक्सर विराट को धोनी से सलाह लेते हुए देखा जा सकता है. टीम के खिलाड़ियों को मोटिवेट करना हो या डीआरए. हारते हुए मैच में धोनी की सलाह पर गेंदबाज भेजकर विराट के कई मैच भी जीते हैं. अक्सर मैच या सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली, धोनी की तारीफों के पुल बांधते हैं. 

  1. विराट कोहली 5 नवंबर 2017 को अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं
  2. विराट कोहली और एमएस धोनी की दोस्ती है बेहद खास 
  3. धोनी के फैसलों पर विराट को है पूरा यकीन

अब एक बार फिर विराट कोहली ने अपने और महेंद्र सिंह धोनी के रिश्ते को लेकर खुलकर बातें की हैं. एंकर गौरव कपूर के साथ ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ नाम के एक चैट शो में विराट ने अपनी और धोनी की दोस्ती के कई राज शेयर किए हैं. 

युजवेंद्र चहल का बड़ा खुलासा, कोहली के अलावा धोनी भी कर रहे हैं कप्तानी

विराट ने धोनी के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के साथ अपने रिश्तों को लेकर भी बहुत सी बातें की हैं. कोहली ने इस चैट शो में बताया कि वह धोनी पर कितता ज्यादा विश्वास करते हैं. विराट ने बताया कि, क्रिकेट में धोनी जैसा शॉर्प दिमाग मैंने पहले कभी नहीं देखा है. 

विराट ने बनाए सबसे तेज 9 हजार रन, लेकिन अब भी यहां हैं धोनी से पीछे

कोहली ने बताया कि, “मैं और धोनी एक-दूसरे को बहुत ही अच्छी तरह से समझते हैं. विकेटों के बीच दौड़ते हुए अगर धोनी ने कह दिया कि दो रन भागने है तो मैं अपनी आंखें बंद करके भागना शुरू कर देता हूं. मैं जानता हूं कि उनका निर्णय इतना सही होता है कि मैं रन पूरा कर ही लूंगा.”

स्टंप के पीछे से माही ने लगाई विराट कोहली को आवाज... चीकू...

कोहली ने धोनी की तारीफों के पुल बांधते हुए बताया कि, “जब भी मैं धोनी से किसी फैसले के बारे में कुछ पूछता हूं तो 10 में से 9 बार चीजें सहीसाबित होती हैं. इसलिए उनका टीम में होना अच्छी बात है. हमारी दोस्ती पिछले कुछ सालों में और भी ज्यादा बढ़ी है. लोग बहुत कोशिश करते हैं कि बीच में स्टोरी चलाओ. फूट डालने की कोशिश करो. हमें फर्क नहीं पड़ता.”

जब धोनी ने कहा, 'अगर मेरा एक पैर नहीं रहेगा तब भी पाकिस्तान के खिलाफ खेलूंगा'

विराट ने बताया कि, “इस तरह की गॉसिप्स को न वो पढ़ते हैं न ही मैं पढ़ता हूं. हम लोग आपस में हंसी-मजाक करते हैं, मस्ती करते हैं. मेरा और धोनी का रिलेशन जैसा पहले रिलेशन था वैसा ही है. मैं धोनी का टीम में होना बहुत लकी मानता हूं कि वह मेरे कप्तानी के शुरुआती सालों में मेरे साथ हैं और मैं अभी भी उनसे बहुत कुछ सीख रहा हूं.”

ड्रेसिंग रूम की मस्ती के बारे में बात करते हुए विराट ने बताया कि, टीम इंडिया के चेंजिंग रूम में पंजाबी गानें ज्यादा चलते हैं क्योंकि उन्हें पंजाबी म्यूजिक से खासा लगाव है. 

धोनी ने बनाया नया रिकॉर्ड, कोई भारतीय विकेटकीपर नहीं कर पाया ये कमाल

कोहली हंसते हुए बताते हैं कि, “ज्यादा लोग चेंजिंग रूम में आईपोड नहीं लाते. हार्दिक पांड्या के पास आईपोड है, उसमें सभी इंग्लिश गाने हैं. उसको एक भी गाने के पांच शब्द भी नहीं आते. उसको बस बीट चाहिए और वह हिलता रहता है इसलिए उसके गानों से हम इरीटेट हो जाते हैं. बचा मेरा आईपोड, मेरे आईपोड में पंजाबी गाने, कभी-कभी हिंदी रोमांटिक गाने भी होते हैं, बाकी पंजाबी. माहौल थोड़ा जिंदादिल रहता है.”

Trending news