कोहली ने की पृथ्वी शॉ और पंत की तारीफ, कहा- टीम में अपना स्थान सुरक्षित कर रहे हैं
Advertisement

कोहली ने की पृथ्वी शॉ और पंत की तारीफ, कहा- टीम में अपना स्थान सुरक्षित कर रहे हैं

भारत ने वेस्ट इंडीज को 2-0 से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. पृथ्वी शॉ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया है.

भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में आठवीं बार 10 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा.

हैदराबाद: भारत ने वेस्ट इंडीज की टीम को दूसरे टेस्ट में भी हराकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया. दोनों टेस्ट में युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की जमकर तारीफ हो रही है. इस जीत को लेकर टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे अहम होता है कि आप अपने आप पर कितना भरोसा करते हैं. आपको खुद पर भरोसा करना होगा कि आप टेस्ट में भी अच्छा स्कोर कर सकते हैं. पृथ्वी शॉ को लेकर कोहली ने कहा कि पहले टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुना जाना बहुत बड़ी बात होती है.

कोहली ने पृथ्वी और ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि पृथ्वी शानदार खिलाड़ी है. पंत को उन्होंने निर्भिक खिलाड़ी बताया. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि कुछ जगहों पर जहां उन्हें ध्यान देने की जरूरत है, उन्हें बताया जाएगा. लेकिन, दोनों खिलाड़ी बहुत ही प्रतिभावान हैं और टीम इंडिया में अपना स्थान सुरक्षित कर रहे हैं. उन्हें मालूम है कि टीम में शामिल होने के लिए और बने रहने के लिए क्या जरूरी है.

fallback
21 अक्टूबर से वनडे सीरीज शुरू होगा.

इस सीरीज में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. उमेश यादव ने अपने करियर में पहली बार मैच में दस विकेट लेने का कारनामा किया. वे कपिल देव और जवागल श्रीनाथ के बाद घरेलू जमीन पर मैच में दस या अधिक विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गये हैं.

fallback
हीरो बनकर निकले पृथ्वी शॉ.

वेस्टइंडीज की टीम भारत को पहली पारी में 367 रन पर रोकने में सफल रही, लेकिन इसके बाद उसके बल्लेबाज नहीं चले और उसकी टीम दूसरी पारी में 127 रनों पर सिमट गई.पहली पारी में 56 रनों की बढ़त हासिल करने वाले भारत को इस तरह से 72 रन का लक्ष्य मिला. भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ और और केएल राहुल बैंटिंग करने उतरे. दोनों ने 16.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में आठवीं बार 10 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा है. इसके अलावा अपने देश में लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

ये भी देखे

Trending news