विराट कोहली ने बीसीसीआई पर उठाए सवाल, तो उधर से मिला ये जवाब
Advertisement

विराट कोहली ने बीसीसीआई पर उठाए सवाल, तो उधर से मिला ये जवाब

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा, इस तरह के सवाल उचित मंच पर उठाए जाने चाहिए.

कोहली ने लगातार दौरों के कारण आराम नहीं मिल पाने का मुद्दा उठाया.

नागपुर : बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने गुरुवार को कहा कि बोर्ड को कप्तान विराट कोहली के ‘व्यस्त कार्यक्रम’ के विचार पर गंभीरता से आकलन करने की जरूरत है. भारत के पास अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली सीरीज की तैयारी के लिये बहुत ही कम समय बचा है. खन्ना यह भी चाहते हैं कि बोर्ड सदस्य इतने कम समय में लगातार तीन सीरीज रखने के फैसले पर भी ध्यान दें.

  1. टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने लगातार क्रिकेट पर उठाए सवाल
  2. श्रीलंका दौरे के बाद टीम इंडिया को तुरंत जाना है दक्षिण अफ्रीका
  3. बोर्ड के अधिकारी ने कहा, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पाक की जगह कराई गई
     

खन्ना ने कहा, ‘विराट भारतीय कप्तान हैं और क्रिकेटिया मामलों में उनके विचारों को पूरी गंभीरता से देखा जाना चाहिए. हमें टीम के प्रदर्शन पर गर्व है, लेकिन अगर खिलाड़ी थके हुए महसूस कर रहे हैं तो हमें इस मुद्दे पर विचार करने की जरूरत है.’ इस अनुभवी प्रशासक ने स्वीकार किया कि बोर्ड को भविष्य की घरेलू सीरीज के आयोजन पर ध्यान देने की जरूरत है.

विराट कोहली ने मैच खेलने से पहले ही विजय शंकर को दी 'खुशखबरी'

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें आकलन करना चाहिए कि क्या खिलाड़ियों को बिना ब्रेक दिये लगातार तीन सीरीज आयोजित करना अच्छा विकल्प है या नहीं. इस मामले को उचित मंच पर उठाया जाना चाहिए. यह अच्छा होगा, अगर इस मुद्दे को नौ दिसंबर को होने वाली आम सभा बैठक में शामिल किया जाये.’ भारतीय क्रिकेटर आईपीएल के शुरू होने के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, इसके बाद आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के दौरे तथा घरेलू मैदान पर आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीन घरेलू सीरीज में 23 मैच (तीन टेस्ट, 11 वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय) शामिल रहे.

VIDEO : अपील ठुकराई तो अंपायर से ही भिड़ गए शाकिब हल हसन

बीसीसीआई सामान्य रूप से घरेलू सीरीज अक्तूबर से दिसंबर में आयोजित करता है और यह ऐसा समय है, जिसकी उन्होंने आईसीसी से मांग की थी. वैसे मूल रूप से नवंबर-दिसंबर का समय 2023 तक प्रत्येक वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ प्रत्येक वर्ष घरेलू और उसकी सरजमीं पर सीरीज के लिये निर्धारित किया गया था, इसी के अनुरूप प्रसारक और आयोजकों को तय किया गया था. हालांकि मौजूदा परिदृश्य में बीसीसीआई पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल सकता जिससे दो महीने की विंडो खाली है.

EXCLUSIVE : भुवनेश्वर की शादी की सबसे पहली तस्वीरें

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘‘न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ दो सीरीज पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला की जगह करायी गयी. केवल आस्ट्रेलिया सीरीज ही भविष्य दौरा कार्यक्रम में शामिल थी, क्योंकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ समझौते पत्र के हिसाब से दोनों देश जब एक दूसरे का दौरा करेंगे तो टेस्ट और सीमित ओवर की सीरीज अलग दौरे के रूप में मानी जायेंगी.’

Trending news