कुंबले को अनोखे अंदाज में बर्थ डे विश कर सोशल मीडिया पर छा गए वीरू
Advertisement

कुंबले को अनोखे अंदाज में बर्थ डे विश कर सोशल मीडिया पर छा गए वीरू

17 अक्टूबर 1970 को बेंगलुरु में जन्मे अनिल कुंबले शुरूआती दिनों में एक बल्लेबाज के रूप में खेला करते थे.

सहवाग ने सोशल मीडिया पर कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक फोटो शेयर की. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर सोशल मीडिया में अलग अंदाज में पोस्ट कर सुर्खियों में छा गए हैं. इस बार उन्होंने सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम के जंबो यानि स्पिनर, पूर्व कप्तान और कोच रह चुके अनिल कुंबले को बिल्कुल अलग और अनोखे अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. सहवाग ने सोशल मीडिया पर कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक फोटो शेयर की है.

कुंबले के साथ अपनी फोटो को शेयर करते हुए सहवाग ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, 'धनतेरस के मौके पर भारत के सबसे बड़े 'धन' को शुभकामनाएं. अनिल भाई को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. जय जय शिव शंभू. हैप्पी बर्थडे जंबो.'. बता दें कि कुंबले आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. 

बता दें कि 17 अक्टूबर 1970 को बेंगलुरु में जन्मे अनिल कुंबले शुरूआती दिनों में एक बल्लेबाज के रूप में खेला करते थे. 1990 में जब वह अंडर-19 टीम में खेल रहे थे, उसी समय पाकिस्तानी की अंडर 19 टीम भारत दौरे पर आई. यूथ टेस्ट मैच में उन्होंने पहली पारी में शानदार 113 रन बनाए. इसके बाद उनका चयन भारतीय टीम में हुआ. उसी साल उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्राफर्ड में ग्राहम गूच की इंग्लिश टीम के खिलाफ खेलते हुए अपने पहले मैच में तीन विकेट लिए थे.

कुंबले अपने जज्बे के लिए मशहूर हैं. 2002 में टूटे हुए जबड़े के साथ भी जरूरत पड़ने पर कुंबले ने गेंदबाजी की थी और ब्रायन लारा के रूप में भारत को बड़ी सफलता दिलाई थी. कुंबले को 'जंबो' के नाम से भी जाना जाता है. गौरतलब है कि कुंबले टीम इंडिया के कप्तान के अलावा कोच भी रह चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद के चलते उन्हें कोच पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

Trending news