हार पर बोले पाक कप्तान, 'दो स्पिनर के लिए करी थी तैयारी, लेकिन तीसरे ने बिगाड़ दिया खेल
Advertisement

हार पर बोले पाक कप्तान, 'दो स्पिनर के लिए करी थी तैयारी, लेकिन तीसरे ने बिगाड़ दिया खेल

सरफराज अहमद ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत में ही मिली हार हमें सचेत करने के लिए अच्छी है, हम इसी तरह की गलती फिर से नहीं दोहराएंगे.  

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि हमारी शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही.

नई दिल्ली: कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने एशिया कप-2018 ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया. भारत ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. गेंदों की लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है.

भारत से मिली हार पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि हमारी शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही. हमने पहले पांच ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट विकेट खो दिए. हमने बीच में कुछ रन गति बढ़ाई लेकिन उसकी भरपाई नहीं हो सकी. अपनी टीम की खराब बल्लेबाजी पर नाखुशी जताते हुए सरफराज ने कहा, "हमने बहुत ही खराब शॉट्स का चयन किया. हमने दो स्पिनर की तैयारी की थी लेकिन तीसरे ने हमारा पूरा खेल बिगाड़ दिया. टूर्नामेंट की शुरुआत में ही मिली हार हमें सचेत करने के लिए अच्छी है. हम इसी तरह की गलती फिर से नहीं दोहराएंगे. अगली बार हम और बेहतर करेंगे." 

हम पिछले मैच की गलतियां नहीं दोहराना चाहते थे: रोहित शर्मा  
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "शुरुआत से ही, हमने काफी अनुशासित गेंदबाजी की. हम पिछले मैच की गलतियों से सबक लेना चाहते थे. आज हमारी गेंदबाजी बढ़िया रही क्योंकि मुझे पता था कि परिस्थितिया हमारे लिए अच्छी नहीं हैं. हमने प्लान बनाकर पिछले गेम से काफी सुधार किया. गेंदबाजों ने जल्दी विकेट निकाले, पहले 10 ओवर बेहतरीन रहे. हमने बल्लेबाजों को ज्यादा रूम न देने के लिए कहा और ये आइडिया काम कर गया." 

fallback
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "शुरुआत से ही, हमने काफी अनुशासित गेंदबाजी की. हम पिछले मैच की गलतियों से सबक लेना चाहते थे." 

अपनी रणनीति के बारे में खुलासा करते हुए रोहित ने कहा, "जब पाकिस्तान बल्लेबाजों के बीच थोड़ी बहुत साझेदारी हुई तो हमने परेशान न होने पर चर्चा की. अपने प्लान पर टिके रहना जरूरी थी. जाधव ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया." अपनी बल्लेबाजी पर प्रतिक्रिया देते हु उन्होंने कहा, "मैंने आज जो छोटी पारी खेली, उसका लुत्फ उठाया. हम यहां ज्यादा नहीं खेले है. ओपनिंग पार्टनरशिप बेहतरीन शुरुआत के लिए जरूरी है. दिनेश और रायडू ने बहुत अच्छे से गेम को फिनिश किया." 

Trending news